लखनऊ: शहर में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Oct 2020, 11:54 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर है. शहर में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखी जा रही है. इससे गिरावट से राज्य में ऑक्सीजन का संकट भी कम हुआ है.
लखनऊ में कम हो रही कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है. केस कम होने से ऑक्सीजन का संकट काफी हद तक कम हुआ है.राज्य में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 4.45 लाख में से चार लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कोरोना वायरस के 31, 337 एक्टिव केस घटे हैं. अगस्त से लेकर 17 सिंतबर तक यह केस पीक पर पहुंच गए थे. लेकिन धीरे-धीरे इसमें कमी आ रही है. प्रदेश में अब 13 करोड़ से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. इसके साथ ही सर्विलांस के काम में लगातार तेजी लाई जा रही है.

नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12 आरोपियों को किया गिरफ्तार

कोविड-19 के केस बढ़ने से ऑक्सीजन की मांग बहुत ज्यादा हो गई थी लेकिन केस घटने से यह मांग अब 30 मीट्रिक टन प्रतिदिन हो गई है. इससे पहले यह मांग 120 मीट्रिक प्रतिदिन थी. ऑक्सीजन की मांग बढ़ने पर सिलेंडर के रेट में भी इजाफा हुआ. मांग बढ़ने पर छोटा ऑक्सीजन सिलेंडर 80 रुपये की बजाए 160 रुपये में मिल रहा था वहीं बड़ा सिलेंडर 200 रुपये की बजाए 400 रुपये में मिल रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें