Viral Video: वैन का कांच तोड़कर सड़क पर उतरा मगरमच्छ, लोगों के उड़े होश

Atul Gupta, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 9:27 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मगरमच्छ वैन की खिड़की तोड़कर सड़क पर दौड़ता नजर आ रहा है. गनीमत ये रही कि उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया
सड़क पर दौड़ता मगरमच्छ (फोटो- सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बड़ा मगरमच्छ जिसे वैन से एक जू से दूसरे जू ले जाया जा रहा था वो वैन का शीशा तोड़कर बाहर निकल जाता है और फिर सड़क पार करने की कोशिश करने लगता है. गनीमत ये रही कि उस मगरमच्छ को ले जा रहे जू कर्मियों की उसपर नजर पड़ी और उन्होंने उसे शीशा तोड़कर बाहर जाते देख लिया और फिर उसे काबू करने की कोशिश करने लगे. मामला अमेरिका के फ्लोरिडा का है जहां जू कर्मी मगरमच्छ को जू के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में ले जाने की कोशिश कर रहे थे.

सेंट अगस्टाइन पार्क जूलोजिकल पार्क ने ये वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है जहां से वीडियो वायरल हो रहा है. जू ने बताया कि कर्मियों ने मगरमच्छ को सुरक्षित वैन में डाल दिया और उसे सफलतापूर्वक जू के हिस्से में पहुंचा दिया. इस दौरान मगरमच्छ ने जू कर्मी या किसी और शख्स को नुकसान नहीं पहुंचाया. जू ने अपने आधिकारिक पेज पर बताया कि मूविंग के दौरान मगरमच्छ के झुंड में से एक मगरमच्छ शीशा तोड़कर बाहर कूद गया और भागने की कोशिश करने लगा. इस दौरान जू कर्मी तुरंत गाड़ी से उतरे और उसे पकड़कर वापस जीप में डालने की कोशिश करने लगे. दो जू कर्मियों ने मिलकर मगरमच्छ को पकड़ा और फिर सुरक्षित जू के दूसरे हिस्से तक पहुंचा दिया.

मगरमच्छ के भागने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया वीडियो को अबतक 269K लोग इंटरनेट पर देख चुके हैं और इसे अबतक करीब दो हजार लाइक्स आ चुके हैं. जू कर्मियों ने बताया कि उनका स्टाफ इस तरह की घटनाओं के लिए ट्रेंड रहता है कि कहीं कोई जानवर भागने की कोशिश करे तो क्या और कैसे करना है. उन्होंने बताया कि जू कर्मियों ने बड़ी कुशलता के साथ इस खतरनाक जानवर को रेस्क्यू कर भेज दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें