Video: बिना छुए गोलगप्पा सीधा मुंह में, मार्केट में आ गई ऑटोमेटिक गोलगप्पा मशीन

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Nov 2021, 5:22 PM IST
  • दिल्ली में एक ऐसी मशीन डिजाइन की गई है, जिससे बिना छुए गोलगप्पे आपके मुंह में जाएंगे. फूड ब्लॉगर विशाल ने YouTube पर वीडियो शेयर कर इस मशीन के बारे में बताया है. इस वीडियो को 779k से अधिक बार देखा गया है.
गोलगप्पा मशीन

लखनऊ. गोलगप्पे, पानीपुरी, पुचका या पानी के बताशे खाना भला किसे पसंद नहीं होगा. इसका तो नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. हम में से अधिकतर के पास हमारे पसंदीदा गोलगप्पे वाले भैया हैं, जो एक विशेष कोने पर बैठते हैं और हम उन्हीं के पास गोलगप्पे खाने जाते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि खुले में बेचने से या फिर शॉपकीपर के हाथों को देखकर खाने का मन नहीं होता. लेकिन अब दिल्ली में एक ऐसी मशीन डिजाइन की गई है, जिससे बिना छुए गोलगप्पे आपके मुंह में जाएंगे.

गोलगप्पे वाली मशीन का वीडियो हुआ वायरल

दरअसल फूड ब्लॉगर विशाल ने YouTube पर वीडियो शेयर कर इस मशीन के बारे में बताया है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि दिल्ली की सड़क पर एक चमकदार पीली वेंडिंग मशीन है. इसमें मशीन बनाने वाले गोविंद भी दिखाई देते हैं, वे एक रोबोटिक्स इंजीनियर हैं. गोविंद मशीन के कामों के बारे में बताते हैं और कहते हैं कि यह पूरी तरह से एक विशेष क्लाउड तकनीक के साथ भारत में बनी है.

20 रुपये में खाए स्वादिष्ट गोलगप्पे

ग्राहकों को सिर्फ मशीन पर दिख रहे क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा. इसके बाद पैसे का भुगतान करने के बाद 20 रुपये की कीमत पर मशीन गोलगप्पे का एक पूरी तरह से पैक बॉक्स बनाती है. इसके बाद पानी का भी विकल्प दिया गया है. चार अलग-अलग स्वाद के पानी दिखाए गए हैं. इसमें आप एक या एक-एक कर चारों तरह के पानी का मजा ले सकते हैं.

21 रुपये में मिलता है मसालेदार वड़ा पाव

वहीं इस मशीन से 21 रुपये में मसालेदार वड़ा पाव भी मिलता है. दिलचस्प स्वचालित गोलगप्पे वेंडिंग मशीन के वीडियो को 779k से अधिक बार देखा गया है और नेटिज़न्स से कई प्रतिक्रियाएं मिली हैं, जबकि कई लोगों ने कहा है कि वे इस मशीन से गोलगप्पे आज़माने के लिए उत्सुक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें