बेटियों के लिए क्या होते हैं पापा, इस वीडियो को देख आंखों से निकल आएंगे आंसू

Komal Sultaniya, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 7:36 PM IST
  • जिस घर में बेटी न हों वो भला घर कैसा. बेटियां मानों फूलों का वो बगीचा है, जिससे पूरा घर महक उठता है. लेकिन दुःख की बात ये है कि आज भी कुछ लोग ऐसे है जो बेटियों को बोझ समझते है. जी हां लेकिन ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो देखने के बाद आप भी कहेंगे की हर एक घर में बेटी है जरूरी. बेटियों के बिना घर का आंगन है सुना, ममता की छांव वो अपनापन बेटियों से ही तो मिलता है.
बेटियों के लिए क्या होते हैं पापा, इस वीडियो को देख आंखों से निकल आएंगे आंसू

जिस घर में बेटी न हों वो भला घर कैसा. बेटियां मानों फूलों का वो बगीचा है, जिससे पूरा घर महक उठता है. लेकिन दुःख की बात ये है कि आज भी कुछ लोग ऐसे है जो बेटियों को बोझ समझते है. जी हां लेकिन ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो देखने के बाद आप भी कहेंगे की हर एक घर में बेटी है जरूरी. बेटियों के बिना घर का आंगन है सुना, ममता की छांव वो अपनापन बेटियों से ही तो मिलता है. यह वीडियो ट्विटर पर एक IAS अधिकारी ने शेयर किया और कैप्शन में लिखा- मुझे पापा की टेंशन होती है, क्या करूं. 

ये भावुक कर देने वाला वीडियो हर उस मां-बाप के लिए है, जो बेटियों बोझ समझते हैं। बता दें कि इस वीडियो को कवि और गीतकार मनोज मुंतशिर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा है, 'ये वीडियो देखने के बाद शायद बेटियों के जन्म पर ढोल नगाड़े बजाने की परंपरा शुरू हो जाए सौभाग्यशाली हैं वो जिनके घर लक्ष्मी अवतरित होती हैं. तो आइए देखते हैं आखिर इस वीडियो में ऐसा क्या है, जो लोगों को काफी भावुक कर रहा है, जिसे देख हर कोई रो रहा है.

viral video: बच्चे की फरमाइश पर पिता ने घर में बना डाली रॉल्स रॉयस कार, हैरान करने वाला वीडियो

आपको बता दें कि ये वीडियो मात्र 2 मिनट 14 सेकंड का है, जो अब सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो गया है. बता दें कि वायरल वीडियो में एक छोटी-सी बच्ची फूट-फूटकर रोती हुई दिखाई देती है. इस दौरान बच्ची की मां उससे पूछती है, 'क्यों रो रही है? मैंने तो अभी आपको डांटा भी नहीं जिस पर बच्ची कहती है, 'पहले आप रिकॉर्डिंग बंद करो, तो ही आपको बताऊंगी.' बच्ची कहती है, 'मुझे अपने पापा की बहुत याद आती है...' और फूट फूटकर रोने लगती है. इसके बाद बच्ची अपनी मां से पिता को लेकर जो कुछ भी कहती है, वो सुनकर आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे. वकाई में ये बेहद ही रुला देने वाला वीडियो है, इस वीडियो को देख बेटियों को बोझ समझने वाले भी अपनी सोच को बदलने पर मजबूर हो जायेंगे.

ये वीडियो इतना भावनात्मक है कि इसे देख हर कोई अपने मन की बात जाहिर करना चाह रहा है. जी हां इस वीडियो को देखने के बाद ट्विटर यूजर्स लगातार अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, 'बेटियां कुल का मान और सम्मान होती हैं. ऐसा मेरे पापा कहा करते थे.' वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, 'मेरी बेटी भी इतनी ही फिक्र करती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें