लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को 14 दिन बाद मेदांता अस्पताल से मिली छुट्टी

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 09:15 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के पूर्व मु्ख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को 14 दिन बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल से छुट्टी दी गई है. उन्हें किडनी में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.
सपा संरक्षक मुलायम सिंह को 14 दिन बाद मेंदांता अस्पताल से मिली छुट्टी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मु्ख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. 14 दिन पहले उन्हें मेंदांता अस्पताल में उन्हें किडनी में संक्रमण के कारण भर्ती करवाया गया था. अब उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है. उनकी सेहत ठीक होने पर मेदांता के डॉक्टरों ने बुधवार देर शाम उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी. हालांकि उन्हें दोबारा अस्पताल में बुलाया गया है.

कुछ दिन बाद मुलायम सिंह को चेक अप के लिए दोबारा अस्पताल जाना होगा. इस बारे में जानकारी देते हुए मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को डिस्चार्ज कर दिया गया है. उन्हें सप्ताह भर बाद दिखाने के लिए बुलाया गया है. हफ्ते भर बाद उनकी दोबारा जांच की जाएगी. इसी पर आगे का इलाज निर्भर करेगा.

डॉक्टर योगिता गौतम मर्डर केस: हाथ में बाल नाखून में खाल, मरने से पहले बहुत लड़ीं

उन्हें 14 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिली है. उन्हें अस्पताल से घर ले जाने के लिए मुलायम सिंह की पत्नी समेत परिवार के अन्य सदस्य मौजूद रहे. बता दें कि मुलायम सिंह 6 अगस्त को पेट दर्द और पेशाब संबंधी समस्या की शिकायत के बाद मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे. जांच के दौरान उनके गुर्दे यानि किडनी और पेशाब में संक्रमण की पुष्टि हुई थी तबसे वह लगातार अस्पताल में भर्ती हैं.

लखनऊ गैस कटिंग केस में 31 की गिरफ्तारी के खिलाफ 20 अगस्त गुरुवार से LPG स्ट्राइक

दरअसल उन्हें सोमवार को डिस्चार्ज किया जाना था. लेकिन उनकी हालात में सुधार ना होने पर ऐसा नहीं किया गया. 14 दिन पहले अस्पताल में भर्ती करके उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था. कोरोना रिपोर्ट निगेटि‍व आई थी. मुलायम का अल्ट्रासाउंड, ब्लड टेस्ट, यूर‍िन टेस्ट भी कराया गया था. जिसके बाद बीमारी का पता चला.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें