viral video: बच्चे की फरमाइश पर पिता ने घर में बना डाली रॉल्स रॉयस कार, हैरान करने वाला वीडियो

Atul Gupta, Last updated: Tue, 1st Feb 2022, 9:56 PM IST
  • बच्चे की फरमाइश पर एक पिता ने अपने 68 दिन की कड़ी मेहनत और इंजीनियरिंग स्किल्स लगाकर शानदार रॉल्स रॉयस कार बना दी. कार मेकिंग का ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल है.
पिता ने घर पर बनाई रॉल्स रॉयस कार (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: बात बच्चों की आती है तो हम अक्सर कह देते हैं कि बच्चों के लाड़ तो सिर्फ मां ही उठा सकती है. जबकि पिता की इमेज हमेंशा थोड़ी सख्त होती है जिससे बच्चा डरता है. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है कि पिता अपने बच्चे की फरमाइशों का ध्यान नहीं रखते या फिर उन्हें अपने बच्चों की फिक्र नहीं होती. ये खबर एक ऐसे पिता और बेटे से जुड़ी है जिसे जानकर ना सिर्फ हम बल्कि दुनिया दंग है. दरअसल एक बच्चे ने अपने पिता से कार की डिमांड की जो अक्सर बच्चे कर देते हैं. हम और आप क्या करते हैं कि बाजार जाते हैं और कोई बजट को सूट करने वाली कार बाजार से जाकर खरीद लाते हैं.

लेकिन यहां कहानी कुछ और है. इस पिता ने अपने बच्चे की इच्छा को पूरा करने के लिए जी जान लगा दी. पिता ने अपने इंजीनियरिंग स्किल्स और कड़ी मेहनत कर ऐसी कार बना दी कि लोग दातों तले उंगलियां दबाने लगे. आप कहेंगे ऐसी कैसे कार बना दी तो आप इस वीडियो को देखिए. वीडियो में जो कार आपको दिखाई दे रही है और जिसमें बैठकर पिता-पुत्र घूम रहे हैं वो उन्होंने खुद बनाई है. कार की मेकिंग वीडियो इंटरनेट पर वायरल है.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पिता ने किस तरह लकड़ी के एक एक हिस्से को रॉयल लुक दिया. इंजीनियरिंग स्किल्स लगाकर उसकी मशीन फिट की, फिर कार का एक एक पुर्जा बनाया और उसे असेंबल किया. यही नहीं वो पिता फिर कार को रॉयल कार का लुक देने के लिए उसपर पेंट करता है और फिर 68 दिनों की कड़ी मेहनत के बाद बनकर निकलती है एक रॉयल कार जिसे उसके पिता ने अपने बच्चे के लिए अपने हाथ से बनाया है. ये कार आर्टिफिशियल नहीं है कि सिर्फ सो पीस हो और घर के किसी कोने में पड़ी हो. कार बाकायदा चलती है जिसका सबूत दोनों पिता-पुत्र हैं जो शान से कार लेकर सड़क पर दौड़ा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें