लखनऊ के चारबाग इलाके में लगेंगी 538 पटरी दुकानें, विधायक ने किया निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Nov 2020, 9:29 PM IST
  • लखनऊ के चारबाग में अव्यवस्थित तरीके से पटरी दुकानों को ठीक करने की कवायद शुरू हो गई है. दरअशल, यहां पर 538 पटरी दुकानदारों को वेंडिंग जोन के लिए चिंहित किया गया है.
चारबाग के रवींद्रालय प्रेक्षागृह के पास पटरी दुकानों के लिए बनाए गए नक्शे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ.लखनऊ के चारबाग में अव्यवस्थित तरीके से पटरी दुकानों को ठीक करने की कवायद शुरू हो गई है. दरअशल, यहां पर 538 पटरी दुकानदारों को वेंडिंग जोन के लिए चिंहित किया गया है. इसको लेकर क्षेत्र से विधायक सुरेश तिवारी, महापौर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने चारबाग इलाके का दौरा किया. यहां रवींद्रालय प्रेक्षागृह के पास पटरी दुकानों के लिए बनाए गए नक्शे में गड़बड़ी हो जाने से अब उसमें सुधार किया जाएगा.

फ्रांस आतंकी हमलों को सही बताने वाले मुनव्वर राणा को कुमार विश्वास ने दिया जवाब!

वहीं, यहां पर तीन तीन लाइन में पटरी दुकानदारों को बैठाया जाएगा, लेकिन दोनों तरफ पटरी दुकानदारों के मुंह आमने-सामने होंगे. बीच में दो मीटर का रास्ता होगा, जिससे ग्राहक आ जा सकेंगे. इसके अलावा मेट्रो स्टेशन से आगे की तरफ बाएं ओर भी पटरी दुकानें लगाई जाएंगी.

दरअसल रवींद्रालय के पास सड़क के काफी भाग में पटरी दुकानों के लिए जगह चिंहित हो जाने से यातायात बाधित होने की आशंका जताई गई थी. यातायात पुलिस ने भी पटरी दुकानों के लिए नई कार्ययोजना बनाने को कहा था, जिससे आवागमन में बाधा उत्पन्न ना हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें