गाजियाबाद से पटना वाया लखनऊ बस सेवा हुई शरू, रात 2 बजे राजधानी पहुंचेगी बस

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 9:07 AM IST
  • उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम और बिहार राज्य के बीच हुए समझौते के मद्देनजर एक राज्स से दूसरे राज्य के लिए बारी-बारी से बसों का संचालन किया जा रहा है. इस योजना के तहत ही गाजियाबाद से पटना वाया लखनऊ रोडवेज बस का संचालन शरू किया गया.
गाजियाबाद से पटना वाया लखनऊ रोडवेज बस का संचालन शरू किया गया

लखनऊ. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम और बिहार राज्य के बीच हुए समझौते के मद्देनजर एक राज्स से दूसरे राज्य के लिए बारी-बारी से बसों का संचालन किया जा रहा है. इस योजना के तहत ही गाजियाबाद से पटना वाया लखनऊ रोडवेज बस का संचालन शरू किया गया है. बताया जा रहा है कि बस गाजियाबाद से चलकर रात के करीब दो बजे लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल पर पहुंचेगी. दो बजे लखनऊ पहुंचने के बाद वहां से बस करीब सवा दो बजे पटना के लिए निकल जाएगी.

बस गाजियाबाद के कौशांबी बस अड्डे से चलेगी. गाजियाबाद से चलते हुए बस नोएडा, कुबेरपुर, लखनऊ आलमबाग बस अड्डा, अयोध्या, गोरखपुर और गोपालगंज होते हुए पटना पहुंचेगी. पूरे सफर में रोडवेज बस द्वारा करीब 2368 किलोमीटर का सफर तयर किया जाएगा. वहीं, पटना से चलने के बाद रोडवेज बस करीब रात के 10 बजे लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे पर पहुंचेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक यदि सवारी गाजियाबाद से सीधा पटना तक के लिए सफर करना चाहते हैं तो उसका किराया करीब 2056 रुपये होगा. वहीं, लखनऊ से पटना तक का किराया करीब 1124 रुपये है. पटना से वापसी में लखनऊ के आलमबाग मेट्रो स्टेशन से गाजियाबाद कौशांबी तक का किराया करीब 962 रुपये है. गाजियाबाद से पटना वाया लखनऊ जाने वाली यह बस एसी जनरथ कैटेरगी की टू-बाई-टू सीट वाली बस है. बताया जा रहा है कि बस आगरा एक्सप्रेस वे से होते हुए पटना जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें