अमीर बनना चाहते हैं तो होली पर करें ये 10 चमत्कारी उपाय, सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 6:36 PM IST
  • होली की रात में किए गए उपाय शीघ्र ही फल या लाभ की प्राप्ति कराते हैं. आइए आपको परिचित कराते हैं कुछ खास उपायों से जो होलिका दहन के समय किए जानें वाले चमत्कारी लाभ वरदक उपाय.
अमीर बनना चाहते हैं तो होली पर करें ये 10 चमत्कारी उपाय, सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

शुभ होली 2021: ज्योतिष या नक्षत्र-विद्या में होली की रात का खास महत्व है. क्योंकि होली की रात में किए गए उपाय शीघ्र ही फल या लाभ की प्राप्ति कराते हैं. आइए आपको परिचित कराते हैं कुछ खास उपायों से जो होलिका दहन के समय किए जानें वाले चमत्कारी लाभ वरदक उपाय.

होली 2021 के चमत्कारी और लाभकारी उपाय

1. होलिका दहन के बाद होली की रात ठीक 12 बजे किसी पीपल वृक्ष के नीचे शुद्ध देसी घी का दीया जलाएं और पीपल पेड़ की 7 बार फेरे लगाएं यानी परिक्रमा करें. इस उपाय के अभ्यास से भाग्य संबंधित सभी बाधाएं परेशानियां दूर हो जाएंगी.

2. होली के दिन होलिका दहन के समय सपरिवार होलिका के तीन या फिर सात फेरे लगाएं या परिक्रमा करें और साथ ही होलिका में चना, मटर, गेंहू, अलसी आदि डालें. इस उपाय से हमें स्वास्थ्य लाभ के साथ-साथ धन वर्षा होने के भी योग बनते हैं.

लखनऊ एयरपोर्ट कस्टम ने स्पीकर से पकड़ा 38 लाख का सोना, हिरासत में यात्री

3. होली के दिन होलिका दहन के बाद परिवार सगे संबंधियों के साथ होली खेलने से पहले किसी मंदिर में देवी -देवताओं को गुलाल चढ़ाएं और अपनी दिक्कतों परेशानी उनसे साझा करें और उसे जल्दी ही ठीक करने की कामना करें.

4. होलिका दहन के पश्चात उसके ठीक दुसरे दिन होलिका की राख से पुरुष तिलक लगाएं और महिलाएं इस राख को अपनी गर्दन पर लगाएं. यह उपाय आपकी सभी प्रकार के उपाय बुरी नजर से रक्षा में मदद करेगा.

5. होली के दिन के होलिका दहन के वक्त होलिका में कपूर डालें इससे हमारे आसपास के वातावरण को शुद्ध करके अच्छी हवा पा सकते हैं.

सपा ने काशीनाथ यादव को सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष किया घोषित

6. होली के दिन प्रातः सुबह उठें और स्नान के बाद भगवान शिव के मंदिर में जाएं और एक पान के पत्ते पर खड़ी सुपारी व टूसी हल्दी या गांठ रखकर भगवान शिव को भोग लगाएं तथा शाम के समय शिवलिंग के पास दीप प्रज्ज्वलित करें. इससे आपकी सभी परेशानियां और धन संबंधित समस्याएं जल्दी ही समाप्त हो जाएंगी.

7. होली की रात्रि एक काला कपड़ा लें और कपड़े में काले तिल के कुछ दानें, सात लौंग, तीन सुपारी, 50 ग्राम सरसों साबूत, थोड़ी सी मिट्टी लेकर एक पोटली या छोटी गांठ बना लें और इस पोटली या गांठ को खुद के ऊपर से सात बार फेरें और होलिका दहन के समय उसमें डाल दें. इससे आपके सारे कष्ट और परेशानिया दूर हो जाएंगी.

8. होली के दिन एक माले में नौ नींबू गूंथे और इस माला को भैरव महाराज को अर्पित कर दें. इससे आपको तुरंत या शीघ्र धन लाभ होगा और आपको आर्थिक कठिनाइयों से लाभ मिलेगी.

9. होली के दिन उड़द की दाल से बने दही बड़े और जलेबी लाकर इसे सात सफाईकर्मियों के बिच बांटे. इस उपाय से आपको स्वास्थ्य लाभ होता है और परेशानियां समाप्त होंगी.

श्रमिकों को तोहफा, चिकित्सा सुविधा योजना की सहायता राशि में इजाफा

10. होली के दिन अपने हाथों से गाय के गोबर के उपले बनाएं और इन उपलों को बहनें अपने भाई के ऊपर से सात बार फेरें या वारे और होलिका दहन की संध्या उसमें डाल दें. ये उपाय भाई को बुरी नजरों से रक्षा कवच का काम करेगा.

चेतावनी: इस जानकारी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Smart.livehindustan.com इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन उपायों को करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें