प्रपोज डे के दिन अगर चाहिए हां में जवाब तो अपनाएं ये बेहतरीन तरीकें

Smart News Team, Last updated: 07/02/2021 02:39 PM IST
  • वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है, आज पहला दिन यानी रोज डे है. तो वहीं कल यानी दूसरे दिन प्रपोज डे है. ये दिन लवर्स के लिए बेहद खास होता है क्योंकि वो इस दिन अपने पार्टनर को प्रपोज कर अपने दिल की बात कह सकते हैं. ऐसे में अगर आपको हां में जवाब चाहिए तो अपनाइए ये खास तरीके.
प्रपोज डे पर अपनाएं ये तरीके

7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो चुकी है, रोज डे से इस वीक की शुरूआत होती है. इस दिन लोग अपने पार्टनर और जिससे वो प्यार करते हैं, या दोस्ती करना चाहते हैं उसे रोज देते हैं. हर रोज का अपना एक अलग ही महत्व होता है. अब रोज डे के अगले दिन यानी 8 फरवरी को होता है प्रपोज डे. ये दिन प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है. इस दिन जिससे आप प्यार करते हैं, या किसी से आप अपने दिल की बात कहना चाहते हैं तो उन्हें मैसेज या फिर गिफ्ट देकर प्रपोज कर सकते हैं. ऐसे में हर कोई अपने पार्टनर के लिए कुछ खास प्लान करता है. अगर आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो इन तरीकों को अपना सकते हैं. 

  1. अपनी और अपने पार्टनर की फोटो कोलाज बनाएं- : आप अपनी और अपने पार्टनर की सभी तस्वीरों को एकत्रित कर लें, फिर उसका एक प्यारा सा कोलाज बनाएं. उसके बाद उसे अच्छी सी जगह देखकर लटका दें, या फिर कमरे की वॉल पर लाएं. अगर आप अपने कोलाज को और भी ज्यादा स्पेशल इफेक्ट देना चाहते हैं तो उसपर लड़ियां भी लगाएं.
  2. कैंडल लाइट टेबल- वैसे तो अपने पार्टनर के संग कई बार आपने कैंडल लाइट डिनर किया होगा. लेकिन इस बार कुछ खास करने के लिए गुलाब के फूल से सिर्फ एक टेबल को सजाएं और उस पर अच्छे कैंडल जलाएं. इतना ही नहीं उसके बाद एक-दूसरे के सामने बैठ दिल खोलकर बाते करें. क्योंकि बीजी शेड्यूल के कारण अक्सर लोग एकदूसरे को टाइम देना अक्सर भूल जाते हैं. ऐसा करते हुए इस बात का ख्याल जरूर रखें कि टेबल की हाइट कम हो. ऐसे में आप नीचे बैठ कर एक दूसरे से बात कर सकते हैं.
  3. कुकिंग साथ में करें- बाहर का खाना तो अक्सर खाते हैं, लेकिन इस दिन को खास बनाने के लिए एक -दूसरे की पसंद की चीजें खुद से बनाएं. साथ ही वैलेंटाइन डे के लिए बाहर की डेट को बचाएं. कुक करने के दौरान ही आप एक दूसरे के साथ अपनी पुरानी अच्छी यादों को ताजा भी कर सकते हैं.
  4. मैसेज गेम- प्रपोज डे के दिन मैसेज गेम भी खेल सकते हैं, वैसे इसमें थोड़ा टाइम ज्यादा लगता है. इसे खेलने के लिए आपको 7 या 8 चिट बनानी होगी. अगर आप चाहते हैं तो कुछ ऊपर नीचे भी कर सकते हैं. अब इन सभी चीट में अपने दिल की बातें लिखें, और अगर शायरी नहीं आती तो कुछ स्पेशल मैसेज लिख सकते हैं. उसके बाद इन चिट्स को ऐसी जगह पर रख दें, जहां बार-बार आपके पार्टनर का हाथ जाता हो. इसे जरूर ट्राई करें, आपकी ये कोशिश आपके पार्टनर के फेस पर बड़ी सी स्माइल जरूर लाकर रहेगी.
  5. चिट्ठियों का इस्तेमाल -: चिट्ठियों का इस्तेमाल वैसे तो बहुत पुराना तरीका है, लेकिन एवरग्रीन है. अपनी फीलिंग्स को अपने पार्टनर के लिए कागज पर जरूर उतारें. आप अपने पार्टनर के बारे में वो सभी बीतें लिखें जो आपको उनके बारे में अच्छी लगती हैं. इस लेटर को आप खुद से भी दे सकते हैं. या फिर उनके तकिए के नीचे रख सकते हैं, और इस बात का ध्यान रखें कि आपके पार्टनर जब अकेले हों तभी चिट्ठी को पढ़े.

रोज डे पर जानें हर रंग का अलग-अलग महत्व, किसे दें कौनसा गुलाब

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें