दिवाली पर मिठाई नहीं बल्कि अपनों को दे ये खूबसूरत पौधे, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

Deepakshi Sharma, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 3:42 PM IST
  • दिवाली (Diwali 2021) पर आप इस बार लोगों को मिठाई नहीं बल्कि खूबसूरत पौधे गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके घर में लक्ष्मी जी का वास होगा. साथ ही सुख और समृद्धि आएगी. आइए जानते हैं उन पौधों के बारे में यहां.
दिवाली पर आप अपनों को गिफ्ट करे ये खूबसूरत पौधे

लखनऊ. दिवाली पर लोगों को गिफ्ट देते हुए कई बार देखा गया है. लोग कभी मिठाई, ड्राईफ्रूट्स या फिर मार्केट से मिलने वाले गिफ्ट हैंपर्स उपहार में देने का काम करते हैं, लेकिन कुछ लोग चाहते हैं कि हम अपनों को बेस्ट गिफ्ट दें. ऐसे में आप इस बार दिवाली (diwali 2021) पर पौधे गिफ्ट कर सकते हैं. जोकि आपके घर में स्वास्थ्य और समृद्धि की बहार लाने का काम करेंगे. इन गिफ्ट को देखकर तो लोगों का दिल भी खुश होगा.

मनी प्लांट- आप इस बार दिवाली पर मनी प्लांट गिफ्ट कर सकते हैं. ये सबसे अच्छा ऑप्शन रहेगा. इससे घर में सुख और समृद्धि का वास होगा. ऐसा कहा जाता है कि खुद से कभी भी मनी प्लांट का पौधा नहीं फलता है. ऐसे में इसे गिफ्ट के तौर पर देना काफी शुभ है.

Diwali 2021: आमदनी अठन्‍नी और खर्चा रुपइया से हैं परेशान, तो दिवाली के दिन इस अचूक टोटके से होगा धनलाभ

बैम्बू ट्री- दिवाली या किसी भी शुभ काम में बैम्बू ट्री भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसे लकी बैम्बू भी कहते हैं. इससे घर मे सुख और समृद्धि दोनों का वास होता है. गिफ्ट करने के लिए काफी अच्छे होते हैं.

पीस लिली- दिवाली के खास मौके पर आप पीस लिली को गिफ्ट कर सकते हैं. इस खूबसूरत पौधे को आप किसी को गिफ्ट के तौर पर भी दे सकते हैं. लिली आपके घर को खुशबू से भर देगा.

Diwali 2021: नरक चतुर्दशी पर यमराज के नाम जलाएं एक दीप, जानिए सही विधि

सेवंती- मां लक्ष्मी को पसंद आने वाला पौधा सेवंती भी आप अपनों को गिफ्ट कर सकते हैं. ये बेहद ही खूबसूरत पौधा है. इसके पीले रंग के फूल आपका दिल खुश कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें