खुशखबरी! यूपी-बिहार के बीच चलेंगी 166 रोडवेज बसें

Smart News Team, Last updated: 22/09/2020 09:39 AM IST
  • यूपी-बिहार के बीच 166 रोडवेज बसें चलेंगी. यूपी रोडवेज और बिहार परिवहन मिलकर दोनों राज्यों के बीच बसें चलाने पर विचार कर रहे हैं. इस संबंध में यूपी रोडवेज ने बिहार परिवहन विभाग को पत्र भेजा है.
यूपी-बिहार के बीच चलेंगी 166 रोडवेज बसें.

लखनऊ. अब यूपी से बिहार जाने वाले यात्री बस से भी सफर कर सकते हैं. यूपी रोडवेज और बिहार परिवहन मिलकर दोनों राज्यों के बीच बसें चलाने पर विचार कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक यूपी से 69 बसें चलेंगी और बिहार से 97 बसें. ये बसें यूपी के 25 शहरों से होते हुए बिहार के जनपदों के बीच चलेंगी. 

बताया जा रहा है कि सितंबर 2019 में हुए समझौते के आधार पर बसों का संचालन किया जाएगा. यूपी रोडवेज को मार्च 2020 में ही बिहार परिवहन विभाग को बस संचालन के लिए डेट तय करनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के वजह से हुए लॉकडाउन के कारण इसपर बात नहीं हो सकी.

लखनऊ: फर्जी क्राइम ब्रांच ऑफिसर बन कोरियर कर्मी से ठगी, 15 लाख के गहने लूट फरार

माना जा रहा है कि अब जल्द ही दोनों राज्यों के बीच बैठक की डेट तय होनी है. बैठक के लिए एक पत्र यूपी रोडवेज ने बिहार परिवहन को भेजा है. बताया जा रहा है कि दो राज्यों के बीच में बसों का संचालन दिवाली के आस-पास से शुरू किया जा सकेगा. बिहार परिवहन और यूपी रोडवेज के बीच में होनी वाली बैठक में दोनों के राज्यों के बीच बस का किराया, परमिट, बस अड्डे पर बसों की पार्किंग शुल्क के संबंध में चर्चा किया जाएगा. 

जेल से छूटे डॉ कफील खान ने परिवार सहित दिल्ली में की प्रियंका गांधी से मुलाकात

बिहार के लिए यूपी के 25 शहरों से बसें चलेंगी. इनमें लखनऊ और वाराणसी से औरंगाबाद तक,आजमगढ़ से माझीघाट तक, बलिया व गोरखपुर से छपरा तक, बक्सर से उजियारघाट तक, गोरखपुर से मुजफ्फरपुर तक, वाराणसी और चंदौली से भभुवा तक, देवरिया और बलिया से पटना तक, भदोही से दरभंगा तक, वाराणसी से गया तक, गोरखपुर से सिवान और मोतिहारी तक, गोरखपुर से रक्सौल तक, वाराणसी से डेहरी तक, रामनगर से भभुआ तक, वाराणसी से आरा तक, बलिया से भरौली तक और अलीनगर से डेहरी तक.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें