लखनऊ: इमामबाड़ा खुलते ही पर्यटकों की लगी भीड़, सेल्फी लेते नजर आए पर्यटक

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 10:28 AM IST
  • लखनऊ. रविवार को इमामबाड़ा टिकट घर से 113 टिकट बिके हैं, जिसके बाद सारा दिन पर्यटकों से गुलजार रहा इमामबाड़ा. सैर करने आए पर्यटकों के लिए सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किये गए थे. वहीं सैनिटाइजिंग व थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही पर्यटकों को इमामबाड़ा में प्रवेश मिला. 
इमामबाड़ा

लखनऊ। पर्यटकों के लिए इमामबाड़ा खुलते ही चहल-पहल बढ़ गई. सुबह से ही लखनऊ स्थित इमामबाड़ा पर्यटकों से गुलजार रहा. इस दौरान सैर करने आए पर्यटकों ने इमामबाड़ा में खूब सेल्फी ली. इसके बाद इमामबाड़ा के अलग-अलग हिस्सों में सैर सपाटा करते हुए पर्यटकों ने आनंद लिया.

लॉकडाउन समाप्त होने के बाद पर्यटकों के लिए इमामबाड़ा खोल दिया गया. इमामबाड़ा खुलते ही पर्यटकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी. लोग शाम को घरों से घूमने के लिए निकल रहे है. इस दौरान पुलिस भी चौकन्नी रही. वही पर्यटकों को थर्मल स्क्रीनिंग किए जाने के बाद ही इमामबाड़ा में प्रवेश मिल सका.

इसके अलावा पर्यटकों के आने से पहले ही रइमामबाड़ा को पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया ताकि पर्यटकों को कोरोना संक्रमण का खतरा ना हो. टिकट घर पर बैठे कर्मचारी ने बताया कि इमामबाड़ा खुलने से लगातार पर्यटकों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. पहले रोजाना जहां 20 से 30 की संख्या में लोग आते थे.

बाबरी विध्वंश केस पर 30 सितंबर को फैसला, राम मंदिर की खुशी पर अगले 48 घंटे भारी

अब यह संख्या बढ़कर 100 से डेढ़ सौ तक पहुंच गई है. दोपहर होते-होते 113 लोगों ने टिकट टिकट खरीदा है. संख्या अभी और बढ़ सकती है. दोपहर तक लोग कम आते हैं. शाम होते ही संख्या दो से 4 गुना तक बढ़ जाती है. अनुमान है कि शाम तक 200 से 400 तक पर्यटकों की संख्या बढ़ सकती है.

दिल्ली से आए आशीष, भास्कर और अवधेश ने बताया कि यहां वह पहली बार घूमने आए हैं. पहली बार का अनुभव बेहद खास रहा. जितना इमामबाड़ा के बारे में सुना था, उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत यह दिखा. अंदर कुछ ही लोग मौजूद थे. कोरोना के चलते अभी लोग सैर सपाटे के लिए नहीं आ रहे हैं. जिससे आराम से हर हिस्से को घुमा जा सकता है. भीड़भाड़ कम होने से यहां और भी सुकून मिल रहा था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें