लखनऊ: यूपी के विद्यालयों से लेकर सभी सार्वजनिक स्थानों को किया जाएगा सैनिटाइज

Smart News Team, Last updated: 10/10/2020 07:56 PM IST
  • कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पतालों, विद्यालयों समेत कई सार्वजनिक स्थानों में साफ-सफाई और सैनिटाइज़ेशन कराने के निर्देश दिए है. आने वाले शनिवार से 16 अक्टूबर तक यह विशेष अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल, कार्यालय समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई और सैनिटाइज़ेशन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा

लखनऊ. कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे प्रदेश में शनिवार से 16 अक्टूबर तक स्वच्छता व सैनिटाइज़ेशन का विशेष अभियान चलाया जाएगा. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ यह निर्देश दिये है.

सात दिन के इस विशेष अभियान में विद्यालय,अस्पताल, कार्यालय समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई और सैनिटाइज़ेशन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी आवास पर उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव और उपचार के लिए पूरे प्रदेश में व्यापक प्रबंध निरंतर जारी रखे जाएंगे.

लखनऊ के प्रदूषण में आई 10 प्वाइंट की कमी, दिल्ली से भी ज्यादा जहरीली हवा

उत्तर प्रदेश में पिछले एक दिन में कोविड-19 के 32 हज़ार से ज्यादा नए मामले सामने हैं वहीं प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 41287 है. इसमें से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 4424 है. 

बैठक में सीएम योगी ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए लखनऊ, प्रयागराज, मेरठ, कानपुर, गाज़ियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और वाराणसी में विशेष रूप से चिकित्सा व्यवस्था को सुदढ़ करने के लिए निर्देश दिए हैं. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर और वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए हैं साथ ही ऑनलाइन ओपीडी सेवा ई-संजीवनी का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसके माध्यम से चिकित्सीय परामर्श ले सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें