लखनऊ: आज से वाहनों के वीआईपी नंबरों की बुकिंग शुरू, जानें समय

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 09:24 AM IST
  • लखनऊ में आज से वाहनों के वीआईपी नंबरों की बुकिंग शुरू हो रही हैं. ये बुकिंग ऑनलाइन की जाएगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के लिए बुकिंग का समय जानें.
लखनऊ: आज से वाहनों के वीआईपी नंबरों की बुकिंग शुरू, जानें समय

लखनऊ. लखनऊ में आज से दो व चार पहिया हल्के नए वाहनों के वीआईपी नंबरों की बुकिंग शुरू की जा रही है. ये बुकिंग शनिवार की सुबह दस बजे से शुरू हो रही है. इस बार ट्रांसगोमती देवा रोड एआरटीओ कार्यालय से यूपी 32 एलक्यू नंबरों की सीरीज शुरू हो रही हैं. इस सीरीज में शामिल 347 वीआईपी नंबरों की नीलामी होगी. 

बोली में हिस्सा लेने वाले गाड़ी मालिक 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. वीआईपी नंबरों की बोली के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होंगे. एआरटीओ (प्रशासन)अंकिता शुक्ला ने बताया कि गाड़ी मालिक ऑनलाइन रजिट्रेशन प्रक्रिया में आवेदक विभागीय वेबसाइट www.vahan.parivahan.gov.in/fancynumberbid पर जाकर पूरी कर सकते हैं.

लखनऊ में कोरोना का कहर, 621 नए कोविड-19 मरीज, 14 लोगों की मौत 

बता दें कि दो व चार पहिया गाड़ियों पर वीआईपी नंबर की चाहत रखने वालों को इसके लिए इंतजार करना पड़ा. दरअसल लॉकजाउन के कारण ये बुकिंग बंद कर दी गई थी. लॉकडाउन के पहले जिन्होंने शोरूम से गाड़ी तो खरीद ली थी लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था वो अब बुकिंग नहीं करवा सकते हैं. उन्हें साधारण नंबर ही मिलेंगे.

यूपी सरकार ने बढ़ाई राशन वितरण की आखिरी तारीख, हर कार्डधारक को राशन देना लक्ष्य

बताया गया कि लॉकडाउन के पहले लखनऊ के करीब 55 शोरूम से सात हजार के करीब दो व चार पहिया वाहन बिके थे. ये वाहन बीएस फोर मॉडल के थे. इन वाहनों का रजिस्ट्रेशन 31 मार्च तक करना था, जिसकी तारीख बढ़ाकर 30 जून कर दी गई थी. बता दें कि जिस शोरूम के पास बीएस फोर वाहनों का स्टाक है. उन्हें गाड़ियों को बेचने के लिए कोर्ट से आदेश लेना होगा. बिना आदेश गाड़ी बेचने पर आरटीओ में रजिस्ट्रेशन नहीं होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें