लखनऊ: कोरोना का कहर जारी, स्वामी रामभद्राचार्य समेत 769 नए कोरोना पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 08:34 AM IST
  • यूपी में कोरोना का कहर जारी है. बीते 24 घंटे में लखनऊ में 769 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए. स्वामी रामभद्राचार्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. उनका इलाज पीजीआई लखनऊ में चल रहा है.
लखनऊ में 769 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए. स्वामी रामभद्राचार्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

लखनऊ.यूपी में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. चित्रकूट के तुलसीपीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी रामभद्राचार्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. लखनऊ में उनका जांच हुआ, जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्हें पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया.

बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 5,423 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं, 59 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में 49,242 एक्टिव केस है. यूपी में कोरोना की चपेट में मंत्री, विधायक, प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस भी आ रहे हैं. सिद्धार्थनगर के डीएम दीपक मीणा भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. अभी डीएम दीपक मीणा होम आइसोलेशन में है.

लखनऊ: नहर में मिला किशोरी का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका, परिजनों का हंगामा

डॉ. राम मनोहर लोहिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रविशंकर सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अभी वो होम आइसोलेशन पर है. कुलपति ने बताया कि शनिवार की सुबह संक्रमण के कुछ लक्षण दिखे थे. दोपहर को कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

बीते 24 घंटे में यूपी में सर्वाधिक 1.30 लाख लोगों की कोरोना जांच हो गई. यूपी में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,88,973 तक पहुंच गया है. वहीं 1,35,613 मरीज ठीक हो चुके है.राज्य में लोगों के स्वस्थ्य होने की दर 72.20% हैं.

CM योगी का ऐलान, शहीदों के नाम पर होगा कानपुर समेत इन 7 शहरों में सड़कों का नाम

यूपी में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज लखनऊ में है. आंकड़ों के मुताबिक, 6 हजार 805 एक्टिव केस है.दूसरे नंबर पर 3,652 मरीजों के साथ कानपुर है. तीसरे नंबर पर 2,588 मरीजों के साथ गोरखपुर है. चौथे नंबर पर 2,411 मरीजों के साथ प्रयागराज है. वहीं, पांचवे नम्बर पर 1807 एक्टिव केस है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें