लखनऊ: मुहर्रम गाइडलाइंस को लेकर राजनाथ और नकवी से मिले मौलाना कल्बे जवाद

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 06:14 PM IST
  • लखनऊ के इमाम-ए-जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने कोरोना काल में मुहर्रम 2020 की गाइडलाइंस को लेकर दिल्ली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से मुलाकात की.
मुहर्रम की गाइडलांइन को लेकर राजनाथ सिंह और मुख्तार अब्बास नकवी से मिले मौलाना जव्वाद

लखनऊ. कोरोना काल में आने वाले मुहर्रम को लेकर इमाम-ए-जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने दिल्ली में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से मुलाकात की. इस दौरान मुहर्रम पर निकलने वाली ताजियां समेत रीति-रिवाजों की गाइडलाइंस पर बातचीत की गई.

मुलाकात के बाद इमाम-ए-जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने बताया कि रक्षामंत्री और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री से आश्वासन मिला है कि कोरोना काल में मुर्हरम मनाने के लिए गाइडलाइन बनाई जाएगी. इसके साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात करने का भी उन्हें आश्वासन मिला है.

लखनऊ: रात ठेकेदार के साथ गया, सुबह सड़क किनारे मिला शव, हत्या की आशंका

कोरोना काल में मुहर्रम मनाने जाने को लेकर गाइडलाइन की मांग हो रही है. इसी के संदर्भ में शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास का कहना है कि जिस तरह से शादियों में सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की परमिशन है, उसी तरह मुहर्रम फेस्टिवल में भी कुछ लोगों को शामिल होने के लिए गाइडलाइन बनाई जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें