लखनऊ मेट्रो ने कियास्क सेंटर का किया शुभारंभ, हर स्टेशन पर मिलेगी रैपीडो बाइक

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 05:26 PM IST
  • मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने रैपिडो बाइक टैक्सी कंपनी के साथ समझौता कर लिया है. इस समझौते से मेट्रो में सफर करने वाले लोगों को हर मेट्रो स्टेशन पर बाइक व टैक्सी की सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही मेट्रो कार्ड धारकों को कुछ छूट भी दी जाएगी.
अब मेट्रो स्टेशन पर उतरते ही स्टॉल पर जाकर मिलेगी रैपिडो बाइक व टैक्सी

लखनऊ. मेट्रो से सफर करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. अब मेट्रो स्टेशन पर उतरते ही स्टॉल पर जाकर रैपिडो बाइक व टैक्सी बुक करा सकते हैं. दरअसल लखनऊ मेट्रो प्रशासन ने रैपिडो बाइक टैक्सी कंपनी के समझौता कर लिया है.

 इस समझौते से मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को मेट्रो रैपिडो बाइक व  टैक्सी से सफर करने पर छूट देगा. लखनऊ में 16 अक्टूबर से सभी मेट्रो स्टेशन में यह सुविधा शुरू हो गई है. गोमती नगर स्थित मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी कुमार ने हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर टैक्सी सुविधा के कियास्क सेंटर की शुरूआत की थी.

यूपी की रोडवेज बसों में शोहदों की खैर नहीं, महिलाओं के लिए दामिनी हेल्पलाइन शुरू

इसके सुविधा से मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को बाइक व टैक्सी का किराया करीब चार रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से लिया जाएगा. मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मुताबिक मेट्रो कार्ड धारकों को किराए में छूट भी दी जाएगी. अब लखनऊ के हर मेट्रो स्टेशन पर 15 से 20 बाइक टैक्सी हर समय मौजूद रहेंगी. रैपिडो बाइक टैक्सी कंपनी के अनुसार लखनऊ शहर में 400 रैपिडो बाइक टैक्सी है. लखनऊ मेट्रो के इस समझौते से मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

लखनऊ मेट्रो प्रशासन ने मेट्रो के समानांतर चलने वाली सिटी बसों और ऑटो को हटाने का प्रयास कर रही है इसके लिए संभागीय परिवहन कार्यालय ने प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है और सिटी बसों और ऑटो के लिए नए रूट की तलाश भी शुरू कर दी है. अमौसी से लेकर मुंशीपुलिया का सबसे बड़ा रूट है. इस रूट पर 26 सिटी बसें और एक हजार ज्यादा ऑटो चल रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें