लखनऊ: अमौसी एयरपोर्ट के रनवे का काम चालू, जानिए किन फ्लाइटों का बदला समय

Smart News Team, Last updated: 30/10/2020 10:37 PM IST
  • लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से शारजाह, दुबई और पुणे की फ्लाइट अब दोपहर से उड़ान भरेंगी. एयरपोर्ट में मरम्मत और विस्तारीकरण के काम शुरू हुआ, जिसके चलते यह बदलाव किए गए है.
शारजाह, दुबई और पुणे की फ्लाइट अब दोपहर से उड़ान भरेंगी.

लखनऊ. अमौसी एयरपोर्ट में मरम्मत और विस्तारीकरण का काम शुरू हो गया है, जिसके चलते देर रात और सुबह की फ्लाइट अब दोपहर में उड़ान भरेंगी.अमौसी एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक शारजाह, दुबई और पुणे की फ्लाइट दोपहर से उड़ान भरेगी. दरअसल, चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर करीब 2700 मीटर लंबा रनवे बनाया जा रहा है. इसके कारण अगले तीन महीने रात साढ़े दस बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक बंद रहेगा. इस समय की जितनी फ्लाइट है उनका समय बदल दिया गया है.

कोविड-19 में कमजोर पड़ने के साथ ही घरेलू विमानों और यात्रियों की संख्या में धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है ऐसे में लोड़ बढ़ने के चलते रनवे की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. 

लखनऊ: 'ब्लू मून' का कल दिखेगा दिलकश नजारा, जानिए क्या होगा खास

एयरपोर्ट में मरम्मत और विस्तारीकरण का काम शुरू हो गया है आने वाले तीन महीनों में इस काम को पूरा किया जाएगा. रनवे के बनने से कुछ जगहों के लिए सीधी उड़ान भी मिल सकेगी और विमानों को रात में रूकने की जगह भी मिल सकेगी.

एयरपोर्ट प्रशासन में पूरी तैयारी के साथ फ्लाइटों की उड़ान का समय बदल दिया है. प्रशासन ने इसके लिए नोटिस टु एयरमैन (नोटम) जारी किया है. अब देर रात और सुबह की फ्लाइटें दोपहर में उड़ान भरेंगी. बता दें मरम्मत और विस्तारीकरण के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन 30 नवंबर तक बंद रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें