लर्नर और स्थायी लाइसेंस के लिए परिवहन विभाग ने बढ़ाया टाइम स्लॉट

Smart News Team, Last updated: 24/10/2020 02:02 PM IST
  • कोरोना वायरस के चलते आरटीओ ऑफिस में भीड़ को कम करने के लिए टाइम स्लॉट की संख्या कम कर दी गई थी. लेकिन अब लर्नर और स्थायी लाइसेंस, डीएल नवीनीकरण के लिए अब आवेदकों को लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. परिवहन विभाग को उनको एक महीने के अंदर तारीख मिलेगी.
परिवहन विभाग लर्नर और स्थायी लाइसेंस, डीएल नवीनीकरण के लिए आवेदन करने पर जल्द बुलाया जाएगा

लखनऊ. डीएल आवेदकों के लिए खुशखबरी है. अब उनको डीएल संबंधी आवेदन करने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.परिवहन विभाग लर्नर और स्थायी लाइसेंस, डीएल नवीनीकरण के लिए आवेदन करने पर जल्द बुलाया जाएगा और उन्हें तारीख भी दी जाएगी.

कोविड-19 के चलते आरटीओ ऑफिस में भीड़ को कम करने के लिए टाइम स्लॉट की संख्या कम कर दी गई थी, जिससे बहुत कम लोग लाइसेंस के लिए आवेदन कर पा रहे थे. लेकिन अब उन्हें टाइम स्लॉट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा. लखनऊ समेत हर जिले में यह राहत डीएल आवेदकों को मिलेगी.

लखनऊ में बिजली चोरी कराने के मामले में जेई और एसडीओ सस्पेंड

टाइम स्लॉट की संख्या कम होने से डीएल आवेदकों को तीन-तीन माह का समय मिल पाता था इससे कागजातों की स्क्रूटनी और अन्य काम भी रुके रहते थे. डीएल के स्लॉट की तारीख जैसे ही आगे बढ़ती थी तो दलाल भी सक्रिय हो जाते थे जिससे पोर्टल में सारे स्लॉट भर जाते थे लेकिन अब यह आवेदकों को कोई परेशानी नहीं होगी. उन्हें एक महीने के अंदर ही तारीख मिल जाएगी. एआरटीओ प्रभात पांडेय के मुताबिक त्योहारों के द दौरान आवेदकों की भीड़ बहुत ज्यादा बढ़जाती है. जिसके लिए आवेदकों को राहत दी गई है इसके लिए उनको तारीख भी जल्द से जल्द मिल जाएगी.

लखनऊ शहर में लर्नर लाइसेंस के टाइम स्लॉट को 120 से बढ़ाकर 300 और स्थायी लाइसेंस को 206 से बढ़ाकर 250 कर दिया गया है. इसी क्रम में देवा रोड सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय में डीएल संबधित आवेदन के लिए टाइम स्लॉट बढ़ा दिया गया है. इससे रोजाना यहां के लर्नर के लिए 100 स्थायी लाइसेंस के लिए 75 व नवीनीकरण के लिए 100 आवेदकों को तारीख उपलब्ध करायी जाएगी. आने वाले दिनों में आवेदकों को इससे काफी राहत मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें