लविवि: बीएड काउंसलिंग हुई स्थगित, जल्द जारी होगी नई तारीख

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 02:22 PM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा 19 अक्टूबर को बीएड एडमिशन के लिए काउंसलिंग होनी वाली थी. लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसको स्थगित कर दिया गया है. जल्द ही नई तारीख जारी की जाएगी. बीएड दाखिले की काउंसलिंग चार चरणों में होने वाली थी.
लखनऊ विश्वविद्यालय में बीएड काउंसलिंग हुई स्थगित

लखनऊ. 19 अक्टूबर से शुरू होने वाली बीएड दाखिले की काउंसलिंग को स्थगित हो गई है. लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा जल्द ही नई तारीख जारी की जाएगी. यह काउंसलिंग चार चारणों में आयोजित होने वाली थी, जिसके लिए लविवि ने फीस व पंजीकरण की तारीख भी दे दी थी.

यह पहली बार नहीं है जब बीएड दाखिले की काउंसलिंग को स्थगित किया गया है. इससे पहले सितंबर में भी लविवि ने तारीख जारी की थी लेकिन कुछ कारणों की वजह से काउंसलिंग शुरू नहीं हो पाई. उसके बाद यह काउंसलिंग 19 अक्टूबर को होनी थी. लेकिन अब यह भी स्थगित कर दी गई है जल्द ही नई तारीख जारी की जाएगी.

CM योगी का ऐलान, यूपी पुलिस में 20 प्रतिशत महिलाओं की भर्ती

बीएड काउंसलिंग के लविवि ने विस्तृत कार्यक्रम जारी किया था. इस कार्यक्रम के मुताबिक काउंसलिंग के अंतिम चरण में कॉलेजों को सीटें सीधे एडमिशन से भरने का मौका मिलना था. लविवि द्वारा जारी कार्यक्रम आगे भी वैसा ही रहेगा. बीएड की परीक्षा 9 अगस्त को हुई थी. जिसके बाद 5 पांच सितंबर को इसका रिजल्ट जारी किया गया था. रिजल्ट के बाद 21 सितंबर को काउंसलिंग होनी थी लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसको रोक दिया गया था. अब अगली नई तारीख लविवि द्वारा जारी की जाएगी.

यूपी में बीएड कॉलेजों की करीब दो लाख सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा हुई थी. जिसमें चार लाख से ज्यादा अभ्यार्थी पंजीकृत थे. इनमें 3 लाख से ज्यादा अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. 19 अक्टूबर को होनी वाली  काउंसलिंग में सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्लूएस) को भी आरक्षण मिलना था. यह आरक्षण सिर्फ सरकारी एवं अनुदानित महाविद्यालयों के लिए था. लविवि द्वारा जारी नई तारीखों में कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें