लखनऊ विश्वविद्यालय ने फिर जारी की बीएड कांउसलिंग की तारीख

Smart News Team, Last updated: 24/10/2020 06:01 PM IST
  • बीएड कांउसलिंग 19 नवंबर को होगी. लखनऊ विश्वविद्यालय ने फिर से बीएड कांउसलिंग की तारीख जारी की है पहले यह तारीख 19 अक्टूबर को तय की गई थी. लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसको स्थगित कर दिया गया था.
बीएड कांउसलिंग 19 नवंबर को होगी.

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय ने एक बार फिर बीएड कांउसलिंग की तारीख जारी की है अब यह कांउसलिंग 19 नवंबर को होगी. विश्वविद्यालय के इस प्रस्ताव पर शासन ने अपनी मुहर लगा दी है. लविवि द्वारा जल्द ही इसका विस्तृत कार्यक्रम भी जारी किया जाएगा.

इससे पहले 19 अक्टूबर को बीएड की कांउसलिंग होने वाली थी. लेकिन कुछ कारणों की वजह से इसको स्थगित कर दिया गया था लेकिन लविवि ने एक बार फिर से तारीख जारी है जिस पर शासन ने अपनी मुहर लगाई है.

उत्तर प्रदेश में बीएड की परीक्षा 9 अगस्त हो हुई थी. इसके बाद 5 सिंतबर को इसका रिजल्ट जारी किया गया था. पहले 21 सिंतबर को बीएड की कांउसलिंग होनी वाली थी उसके बाद यह टलकर 19 अक्टूबर को हुई लेकिन फिर कुछ कारणों की वजह से स्थगित हो गई. अब यह कांउसलिंग 19 नवंबर को होगी.

खुशखबरी: एक नंवबर से चलेंगी नॉनस्टाप बसें, ये होंगे रूट

पहले बीएड कांउसलिंग चार चरणों में आयोजित की जानी थी लेकिन अब लविवि द्वारा फिर से विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा. उत्तर प्रदेश में बीएड कॉलेजों की करीब दो लाख सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा हुई थी, जिसमें 4,31,904 अभ्यर्थी पंजीकृत थे और 3,57,701 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी थी. अब 19 नवंबर को लखनऊ विश्वविद्यालय बीएड कांउसलिंग होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें