लखनऊ विश्वविद्यालय की बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आज होगा जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Sep 2020, 12:53 PM IST
  • आज शाम पांच बजे लखनऊ विश्वविद्यालय के बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी होंगे. परीक्षार्थी विवि की ऑफिसियल वेबसाइट पर परिणाम देख सकेंगे. एग्जाम कॉरडिनेटर अमिता बाजपेई ने कहा कि जल्द ही काउंसलिंग की तारीखों की घोषणा होगी.
लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊ: विश्वविद्यालय लखनऊ का बीएड परिणाम शनिवार शाम पांच बजे जारी होगा. परिणाम घोषित होने की सूचना बीएड संयुक्त परीक्षा समन्वयक अमिता बाजपेई ने दी. 9 अगस्त को परीक्षा आयोजित हुई थी.

जानकारी के मुताबिक 9 अगस्त को आयोजित हुई परीक्षा में 4,31,904  परीक्षार्थियों ने  रजिस्ट्रेशन करवाया था.  कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भी 73 जिलों में 1089 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे जिसमें कुल 3,57,696 परीक्षार्थियों ने बीएड की संयुक्त परीक्षा दी.  इसके साथ ही यूपी सरकार में उच्च शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने कहा है कि नया शैक्षिक सत्र इस साल अक्टूबर-नवंबर 2 में शुरू होने की संभावना है. उन्होंने कहा, पिछले साल यह परीक्षा केवल 15 जिलों में आयोजित की गई थी जिसमें एक जिले में 60 से 130 परीक्षा केंद्र थे.  इस साल वहां कम भीड़ और पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग का लक्ष्य था . अभ्यर्थियों द्वारा बताए गए सभी जिलों में प्रवेश परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया और जिलों की संख्या बढ़ाकर 73 कर दी गई.

लखनऊ: फूटा कोरोना बम, एक दिन में मिले 924 कोविड संक्रमित मरीज

आज जारी हो रहे बीएड परीक्षा परिणाम के बारे में अमिता बाजपेई ने जानकारी दी की परीक्षार्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की ऑफिसियल वेबसाइट पर अपने परिणाम के साथ ही कुल अर्जित अंक, राज्यवार और वर्ग के आधार पर अपनी रैंक देख सकेंगे. परीक्षार्थियों की काउंसिलिंग की तारीख की जल्द ही घोषणा की जाएगी.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें