लखनऊ: कोरोना का कहर, प्रदेश भर के मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 10:00 AM IST
  • यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती किए जाने को लेकर आने वाली दिक्कतों के संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नम्बर (0522-2217044) जारी किया है.
लखनऊ: कोरोना का कहर, प्रदेश भर के मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

लखनऊ. यूपी में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है, बीते 24 घंटे में कोरोना के 4,336 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं, 70 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को प्रदेश में 4799 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौटे. यूपी के चिकित्सा स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग की कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई हैं. वहीं, यूपी में परिवहन निगम एमडी राजशेखर और चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक डॉ. एनसी प्रजापति की भी कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई हैं. 

यूपी में कोरोना से प्रभावित सबसे ज्यादा लोग लखनऊ में है. लखनऊ में बीते 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या 514 पाई गई है. कानपुर में 261, गोरखपुर में 267, गाजियाबाद में 156, प्रयागराज में 175 नए केस सामने आए है. बीते 24 घंटे में लखनऊ में 12 मौते और कानपुर में 14 लोगों की मौत हुई है.

लखनऊ कोराना अपडेट: 515 नए संक्रमित, 505 पॉजिटिव से निगेटिव होकर ठीक, 12 मौत

कोरोना संक्रमण के भयावह स्थिति को देखते हुए यूपी के स्वास्थ्य विभाग ने (0522-2217044) टेलीफोन जारी किया है. इसके संबंध में जानकारी चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दी. उन्होंने प्रेस क्रांफ्रेस में बताया कि किसी भी जिले में अगर कोरोना संक्रमित मरीज को भर्ती में दिक्कत आए तो दिए गए इस नंबर पर फोन कर करें.

लखनऊ: मुहर्रम की गाइडलांइन को लेकर राजनाथ और नकवी से मिले मौलाना कल्बे जवाद

सरकारी अस्पतालों के कोविड सेंटर में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी को देखते हुए सरकार ने निजी डॉक्टरों के सामने प्रस्ताव रखा कि वे कोविड अस्पतालों में 15 दिन के लिए सेवाएं दे सकते हैं. सरकार के तरफ से उनके लिए मानदेय, बीमा और एक्टिव क्वारंटाइन की सुविधा दी जाएगी. इसके लिए इच्छुक निजी विशेषज्ञ डॉक्टर को हेल्थ मिशन की वेबसाइट पर रेजिस्ट्रेशन कराना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें