इंसानियत सबसे ऊपर: कुत्तों के हमले घायल बंदर को CPR देकर बचाया, Video वायरल

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 10:58 PM IST
  • एक व्यक्ति का बेहोश बंदर को सीपीआर देने का वीडियो वायरल हो रहा है. जिन्होंने ने बंदर की जान बचाने के बाद उसे जानवरों के अस्पताल में भर्ती भी करवाया.
इंसानियत सबसे ऊपर: कुत्तों के हमले घायल बंदर को CPR देकर बचाया, Video वायरल

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक आदमी का बंदर की जान बचाने का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे व्यक्ति बंदर को पहले तो सीपीआर देता है. फिर जब उससे काम नहीं बनता है तो बंदर को मुंह से सांस देकर उसकी जान बचाता है. इतना ही नहीं बंदर की जान में जान आने के बाद व्यक्ति ने उसे जानवरों के अस्पताल ले जाकर भर्ती भी करवाया. जहां पर उसका इलाज किया गया. 

वीडियो में एक व्यक्ति बेहोश बंदर को सीपीआर देता हुआ दिखाई दे रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बेहोश बंदर के ऊपर आवारा कुत्तों ने हमला किया था. आवारा कुत्तों के हमले में बंदर बुरी तरह से घायल हो गया. जिसके बाद बंदर बेहोश हो गया. उसी दौरान व्यक्ति मौके पर पहुंचा. जिन्होंने पहले तो आवारा कुत्तों को वहां से भगाया. फिर उसके बाद बंदर को सीपीआर देने लगें.

Viral Video: स्क्रैप कार के इंजन से बना डाला हेलिकॉप्टर, टेक ऑफ देखने उमड़ी भीड़

बंदर को सीपीआर देने के के दौरान कई बार आदमी ने उसके सीने को दबाकर हृदय को पंप करके की कोशिश की. इसके अलावा उन्होंने बंदर को अपने मुंह से बंदर को सांस भी दिया. जिसके बाद बंदर को होश आया गया. बंदर के होश आते ही आदमी के चेहरे पर सुकून भरी मुस्कान आ गई. व्यक्ति ने बंदर की जान तो बचाई ही. साथ ही उन्होंने बंदर के इलाज के लिए जानवरों के अस्पताल भी लेकर पहुंचे. जहां पर बंदर का इलाज किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें