Mangal Vakri 2020:इस राशि में उल्टी चाल चलेंगे मंगल, जानें किनके लिए है शुभ

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 08:18 PM IST
  • मंगल ग्रह को साहस, बल, हिंसा, क्रोध और कर्ज का कारक माना जाता है। इसलिए मंगल की उल्टी चाल से कुछ राशि वालों के लिए शुभ परिणाम नहीं मिलेंगे।
इस राशि में उल्टी चाल चलेंगे मंगल,जानें किनके लिए है शुभ

10 सितंबर 2020 को मंगल ने अपने ही राशि में गोचर किया था. लेकिन अब मंगल उल्टी चाल के साथ मंगल मीन राशि में प्रवेश करेगा. मंगल ग्रह को साहस, बल, हिंसा, क्रोध और कर्ज का कारक माना जाता है. इसलिए मंगल की उल्टी चाल से कुछ राशि वालों के लिए शुभ परिणाम नहीं मिलेंगे. मालूम हो ग्रह को वक्री होना अच्छा नहीं माना जाता है ग्रह की सीधी चाल ही शुभ मानी जाती है. मंगल के मीन राशि में प्रवेश करने से कोई खासा परिवर्तन नहीं होगा. इस राशि वालों को न लाभ होगा और न ही हानि.

वक्री मंगल के मीन राशि में आ जाने से मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, धनु और कुंभ राशि वालों के लिए समय अच्छा नहीं कहा जा सकता है. इन राशि वालों को थोड़ा संभल के रहने की जरूरत है. जिन राशियों के लिए ये शुभ नहीं है उन्हें नौकरी और बिजनेस भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मंगल 23 दिसंबर तक मीन राशि में रहेंगे. 

शारदीय नवरात्र 2020 तिथि-शुभ मुहूर्त: दुर्गा पूजा कैलेंडर, कब है दशहरा? जानें सब

इसके बाद 14 नवंबर से मंगल सीधी चाल चलने लगेंगे. ज्योतिषियों की मानें तो जो ग्रह वक्री हो जाता है, वह अशुभ परिणाम देता है. इसलिए इस समय में कोई भी अच्छा कार्य करने से पहले सोच विचार कर लेना चाहिए.

मंगल का वक्री होना तुला और मकर राशि के लिए शुभ माना जाता है. लेकिन कर्क, वृश्चिक और मीन राशियों को इससे कोई लाभ नहीं होगा. जिन राशियों के लिए यह परिवर्तन शुभ है, उन राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में खासा लाभ होगा. इनके लिए अच्छे परिणाम के संकेत आ रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें