लखनऊ में शुरू हुआ 'मिशन शक्ति' अभियान, 'थीम वार' होंगे कार्यक्रम

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 05:35 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'मिशन शक्ति' अभियान शुरू किया है इस अभियान को 25 अक्टूबर तक लखनऊ समेत सभी जिलों में चलाया जाएगा. इसमें महिला सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के प्रति जागरूक किया जा रहा है.
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ समेत सभी जिलों में 'मिशन शक्ति' अभियान चलाएंगे

लखनऊ. महिलाओं को सुरक्षा और अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए लखनऊ समेत सभी जिलों में  'मिशन शक्ति' अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान 25 अक्टूबर तक चलाया जाएगा.महिला कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से सभी जिलों में यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इन विभागों द्वारा सभी जिले के जिला प्रोबेशन अधिकारियों, महिला कल्याण एवं जिला कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिए है ताकि जिलों में इस अभियान का सही क्रियान्वयन हो सके.

अभी यह कार्यक्रम 25 अक्टूबर तक चलाया जाएगा उसके बाद आने वाले अप्रैल में हर महीने यह अभियान एक-एक सप्ताह में चलाया जाएगा. इन कार्यक्रमों के लिए हर सप्ताह अलग-अलग थीम होगी, इन थीम पर ही महिलाओं को जागरूक किया जाएगा.

अखिलेश यादव का CM योगी पर हमला, बोले- BJP सरकार में नहीं है बहन-बेटियां सुरक्षित

'मिशन शक्ति' अभियानके तहत उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता तक पहुंचकर उन्हें महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा और अधिकार के प्रति जागरूक करने का लक्ष्य रखा गया है. यही नहीं लोगों को 'मिशन शक्ति' के तहत महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों की सहभागिता एवं सुरक्षा, पॉक्सो एक्ट एवं महिला अपराध संबंधी कानूनों का व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा. अंतराष्ट्रीय और स्थानीय सामाजिक संगठनों के साथ 24 सरकारी विभाग 'मिशन शक्ति' अभियान जुड़े है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें