Horoscope 2022: नए साल में कैसे रहेंगे आपके सितारे, यहां देखें वार्षिक राशिफल

Smart News Team, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 12:57 PM IST
  • नए साल 2022 से सभी को यह उम्मीद है कि नया साल अपने साथ नई उम्मीदें और सुख समृद्धि का तोहफा लेकर आएगा. इसलिए हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक है कि नया साल उनके लिए कैसा रहेगा. आइये ज्योतिष से जानते हैं नए साल में कैसे रहेंगे आपके सितारे.
नया साल 2022 राशिफल

साल 2021 सभी के लिए चुनौतियों भरा गुजरा. अब नए साल 2022 को लेकर सभी को उम्मीदें है कि आने वाला साल सभी के लिए अच्छा और खुशहाल हो. इसलिए हर कोई यह जानना चाहता है कि नया साल उसके लिए कैसा होगा. क्या इस साल झेल रही तमाम परेशानी और मुश्किलों से उसे छुटकारा मिलेगा या फिर चुनौतियां बरकरार रहेंगी. जानिए ज्योतिष और अंक विशेषज्ञों से साल 2022 का वार्षिक राशिफल .

मेष (21 मार्च-20 अप्रैल)- आपके लिए साल 2022 मिलाजुला रहेगा. 16 जनवरी के साथ मानसिक शांति रहेगी औऱ आत्मविश्वास बढ़ेगा. 12 अप्रैल को राहु के राशि परिवर्तन से परेशानी बढ़ सकती है. लेकिन 13 अप्रैल से शुभ कार्य होने शुरू हो जाएंगे साथ ही खर्च भी बढ़ेंगे. आय संतोषजनक रहेगी. 3 जुलाई के आसपास किसी संपत्ति जैसे घर आदि के लिए निवेश कर सकते हैं. स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए खानपान का खास ख्याल रखें.

‘बचपन का प्यार’ सॉन्ग के सिंगर बाल कलाकार सहदेव के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार

वृष राशि (21 अप्रैल-20 मार्च)- साल की शुरुआत में ही आपका मन अशांत रहेगा. लेकिन 15 जनवरी के बाद सब ठीक होने लगेगा. वाणी में मधुरता बनाए रखें. इससे हर काम ठीक होगा. 26 फरवरी के बाद कामों में कठिनाई आ सकती है. 27 मार्च से शिक्षा क्षेत्र में सुधार होगा. 12 अप्रैल 13 जुलाईके बाद नौकरी को लेकर स्थान परिवर्तन की संभावना है. आय में वृद्धि होगी और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. खासकर माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मिथुन (21 मई-21 जून)- साल के शुरुआत में ही मन परेशान रहने से धैर्यशीलता में कमी आएगी. वहीं 15 जनवरी के उपरांत नौकरी या कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती है. 13 फरवरी के कार्यक्षेत्र में सुधान होने लगेगा. 6 अप्रैल के बाद नौकरी के अवसर बनेंगे. 29 अप्रैल से कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के आसार बन रहे हैं. इस साल कुछ रुके काम पूरे हो सकते हैं.परिवार में सुखृसमृद्धि बनी रहेगी. लेकिन खर्च बढ़ सकते हैं. इस साल यात्रा में भी कमी आएगी.

कर्क (22 जून-23 जुलाई)- साल के शुरुआत में मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जनवरी में परिजनों के सेहत का ख्याल रखें. 27 फरवरी से स्वास्थ्य में सुधार होगा. 12 अप्रैल से महत्वकांक्षाएं पूरी होंगी. 13 अप्रैल से शिक्षा के स्तर में सुधार होगा. 29 अप्रैल से किसी काम को लेकर विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. हालांकि शनि की ढैय्या के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह (24 जुलाई-22 अगस्त)- साल के शुरुआत से ही मन पूरी तरह शांत रहेगा. लेकिन 15 जनवरी के बाद थोड़ी मानसिक परेशानी आ सकती है. 26 फरवरी के बाद खर्च बढ़ सकते हैं. 12 अप्रैल से कारोबार में तेजी आएगी. 13 अप्रैल के बाद घर परिवार और मांगलिक कार्यों में मन लगेगा. 29 अप्रैल से नौकरी व्यापार में थोड़ी मंदी आए सकती है, जिससे कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.

कन्या (23 अगस्त- 22 सितंबर)- साल के शुरुआत से ही आपका मन आत्मविश्वास से भरपूर रहेगा. लेकिन पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती है. कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक होगा लेकिन सफलता कम मिलेगी. 15 जनवरी से मन में कई नकारात्मक विचार पैदा होंगे. 12 अप्रैल से स्वास्थ्य का ख्याल रखें. 12 अप्रैल से मानसिक अशांति परेशान कर सकती है. 29 अप्रैल के बाद से यात्रा के योग बन रहे हैं. 4 जून के बाद कारोबार में वृद्धि होगी.

तुला (23 सितंबर- 23 अक्टूबर)- नए साल में वाद-विवाद से बचें. 15 जनवरी से रहन सहन का खास ख्याल रखें. 26 फरवरी के बाद सुख में वृद्धि होगी. 12 अप्रैल के बाद कार्यक्षेत्र में थोड़ी परेशानी आ सकती है. खर्चें बढ़ेंगे इसका ध्यान रखें. व्यर्थ के खर्च से बचें. 29 अप्रैल से शिक्षा के स्तर में सुधार होगा.

तुला (23 सितंबर- 23 अक्टूबर)- नए साल में वाद-विवाद से बचें. 15 जनवरी से रहन सहन का खास ख्याल रखें. 26 फरवरी के बाद सुख में वृद्धि होगी. 12 अप्रैल के बाद कार्यक्षेत्र में थोड़ी परेशानी आ सकती है. खर्चें बढ़ेंगे इसका ध्यान रखें. व्यर्थ के खर्च से बचें. 29 अप्रैल से शिक्षा के स्तर में सुधार होगा.

वृश्चिक (24 अक्टूबर-21 नवंबर)- 15 जनवरी के बाद नौकरी में सुधार होने के आसार हैं. 13 फरवरी से माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आय के नए साधन बनने के योग बन रहे हैं. 29 अप्रैल से शनि की ढैय्या शुरू होगी. संतान पक्ष से सुख समाचार मिल सकता है.

धनु (22 नवंबर- 21 दिसंबर)- साल के शुरुआत में मन अशांत रहेगा. 16 जनवरी के बाद संतान पक्ष से अच्छी खबर मिलेगी. 13 फरवरी के उपरांत नौकरी में तरक्की के आसार है. 7 मार्च से कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. 12 अप्रैल से शिक्षा के स्तर में सुधार होगा. 29 अप्रैल से शनि की साढ़ेसाती खत्म होगी.

मकर (22 दिसंबर-19 जनवरी)- कारोबार में व्यवधान आ सकता है. 15 जनवरी से मन अशांत रहेगा. परिवार और कार्यस्थल पर शांति बनाए रखने का प्रयास करें औऱ वाद-विवाद से बचें. 13 अप्रैल से बृहस्पति अपनी स्वराशि में प्रवेश करके तृतिय भाव में आएंगे. 29 अप्रैल को शनि के राशि परिवर्तन से साढेसाती रहेगी.

कुंभ (20 जनवरी-18 फरवरी)- जनवरी से ही खर्चों में वृद्धि आएगी लेकिन 13 फरवरी से स्थिति में सुधार होगा. 27 फरवरी के बाद नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलेगी. 12 अप्रैल के बाद कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा. 13 अप्रैल से बृहस्पति के राशि परिवर्तन से धन की स्थिति भी सुधरेगी और 29 अप्रैल से शनि आपकी राशि में प्रवेश करेंगे. इससे साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा.

मीन (19 फरवरी-20 मार्च)- साल के शुरुआत में ही धैर्यशीलता में कमी रहेगी. 7 मार्च के बाद कार्य के लिए कारोबार में निवेश कर सकते हैं. 12 अप्रैल के बाद शैक्षणिक कार्य सुधरेंगे. 29 अप्रैल को राशि परिवर्तन से साढ़ेसाती की शुरुआत हो जाएगी. खर्च बढ़ेंगे और स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

Pradosh Vrat 2021: साल का आखिरी शुक्र प्रदोष व्रत आज, सर्वार्थ सिद्धि योग पर पूजा का विशेष महत्व

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें