New year 2022 में आने वाला है बड़ा संकट, बन रहा है सबसे खतरनाक योग

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 3:45 PM IST
  • साल 2022 की शुरुआत कन्या लग्न और वृश्चिक राशि में हो रहा है. ग्रहों के अनुसार आने वाला साल कामगारों और बौद्धिक लोगों के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस साल की शुरुआत में ही कालसर्प योग बन रहा है और यह किसी बड़े संकट को बुलावा देता है.
New year 2022 में आने वाला है बड़ा संकट, बन रहा है सबसे खतरनाक योग

लखनऊ. साल 2021 खत्म होने के छोर पर है, और नए साल को शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 2020 और 2021 काफी मुश्किल भरा रहा. कई लोगों की जान गई तो वहीं कई लोगों को आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ा. अब हर कोई आने वाला साल 2022 अच्छा हो इसकी कामना कर रहा है. ज्योतिषियों के मुताबिक आने वाला साल 2022 की शुरुआत कन्या लग्न और वृश्चिक राशि में हो रहा है. ग्रहों के अनुसार आने वाला साल कामगारों और बौद्धिक लोगों के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस साल की शुरुआत में ही कालसर्प योग बन रहा है और यह किसी बड़े संकट को बुलावा देता है.

आने वाले साल 2022 की शुरुआत में कालसर्प योग बन रहा है. कालसर्प योग के कारण यह साल संकट से भरा रह सकता है. कालसर्प योग सबसे खराब माना जाता है. ज्योतिषचार्यों का कहना है कि केतु का स्थायित्व चंद्रमा और मंगल के साथ पराक्रम भाव में है, इस वजह से पृथ्वी पर हालात एक बार फिर खराब हो सकते हैं. लोगों को किसी बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है. जानकारों के अनुसार यूं तो ये कालसर्प योग काफी लंबे समय तक रहेगा.

 

आ सकती है बड़ी परेशानी

ज्योतिषियों के मुताबिक 2022 में कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आकाश से कोई आफत आ सकती है, भारी बारिश, बाढ़ या फिर किसी जगह एक साथ बहुत मात्रा में पानी भी बरस सकता है, जिससे जानमाल को बहुत नुकसान के योग हैं. भूकंप या फिर सुनामी आने के भी संकेत हैं.

 

विश्वनाथ धाम होगा UP का सबसे बड़ा पर्यटन केंद्र, अयोध्या और विंध्याचल को जोड़कर नया सर्किट बनाने की तैयारी

 

कालसर्प योग बना रहेगा खतरा

जिस समय तक ब्रह्मांड में यह कालसर्प योग रहेगा. तब तक विश्व में तनाव रहने के साथ ही कई अन्य प्रकार की समस्याएं भी समाने आती रहेंगी. इस समय सीमा पर भी दिक्कतें हो सकती है. शिक्षा और सेहत के लिए मिलाजुला रहने वाला है. शिक्षा की बात करें तो छात्रों के लिए आने वाले साल में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे.

आर्थिक दृष्टि से हालात रहेंगे बेहतर

आर्थिक दृष्टि से की बात करें तो साल 2022 पिछले सालों की अपेक्षा बेहतर रहेगा. कोरोना महामारी की वजह से जो व्यवस्थाएं गड़बड़ाईं थीं, उनमें इस साल राहत मिलने की पूरी उम्मीद है. साफ शब्दों में समझें तो पहले से हालात बेहतर होने की पूरी संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें