कोविड केयर सेंटर बने इंडोर अस्पताल में 27 अक्टूबर से शुरू होगी ओपीडी

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 06:02 PM IST
  • कोविड-19 के चलते उत्तर रेलवे चिकित्सालय इंडोर अस्पताल में ओपीडी को बंद कर दिया गया था लेकिन 27 अक्टूबर से फिर से ओपीडी को शुरू किया जाएगा, जिससे रेलकर्मियों को उपचार मिलने में काफी आसानी होगी. अस्पताल प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.
27 अक्टूबर से इंडोर अस्पताल में ओपीडी शुरू की जा रही है

लखनऊ. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को रखने के लिए इंडोर अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया था. जिसके बाद यहां सामान्य इलाज बंद कर दिया गया था लेकिन 27 अक्टूबर से यहां की ओपीडी शुरू की जा रही है.

इस अस्पताल को कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लेवल वन का अस्पताल बनाया गया है. अस्पताल में ओपीडी शुरू करने के लिए उत्तर रेलवे चिकित्सालय इंडोर अस्पताल प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू की दी हैं. कोविड केयर सेंटर बनाए जाने के बाद 16 जुलाई को यहां की ओपीडी बंद कर दी गई थी. लेकिन अब यह फिर से शुरू की जाएगी. इससे रेलकर्मियों को काफी राहत मिलेगी.

UP 69 हजार शिक्षक भर्तीः लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अभ्यार्थियों को दिए नियुक्ति पत्र

अस्पताल प्रशासन के मुताबिक इस अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 40 है और कुल बेड 275 है. अभी तक डीआरएम कार्यालय हजरतगंज, सवारी डिब्बा कारखाना आलमबाग, डीजल शेड आलमबाग और लोको वर्कशॉप के हेल्थ यूनिटों में ओपीडी के जरिए मरीजों का इलाज किया जा रहा था. इसके अलावा गंभीर रोगियों को आरडीएसओ और बादशाहनगर चिकित्सालय भेजा जा रहा था. लेकिन अब इंडोर अस्पताल में 27 अक्टूबर से ओपीडी शुरू की होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें