Viral News: ऐसा जुगाड़ नहीं देखा होगा आपने, घर बनाते समय मजदूरों ने अपनाया ये तरीका

Ruchi Sharma, Last updated: 08/03/2022 09:48 AM IST

  • सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है. फोटो में मजदूरों ने घर बनाने के लिए जो जुगाड़ फिट किया है वह वाकई काबिले तारीफ है. सोशल मीडिया पर फोटो की काफी चर्चा हो रही है. फोटो तेजी से वायरल हो रही हैं.

भारत आज भले ही अमेरिका ना बन पाया हो लेकिन हमारे जुगाड़ टेक्नोलॉजी के सामने बड़े से बड़े इंजीनियर भी फेल है. जुगाड़ के मामले में भारत सबसे आगे हैं. जहां कुछ ना हो पा रहा हो वहां जुगाड़ से काम चल जाता है. भारत में रहने वाला इंसान हर काम के लिए जुगाड़ सेट कर लेता है. इसी क्रम में सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो तेजी से वायरल हो रही हैं. इस फोटो में मजदूरों ने घर बनाने के लिए जो जुगाड़ फिट किया है वह वाकई काबिले तारीफ है. सोशल मीडिया पर फोटो की काफी चर्चा हो रही है. फोटो तेजी से वायरल हो रही हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में आप देख सकते हैं कि एक मजदूर घर की दीवार पर प्लास्टर करने के लिए ट्रैक्टर की ट्रॉली ट्रॉली को क्रेन से लटका देता है और उस ट्रॉली पर खड़े होकर दीवार पर प्लास्टर करता है. आपने ऊंची ऊंची बिल्डिंग बनाने के लिए मजदूरों को कई तरीके अपनाते हुए देखा होगा लेकिन यह जो जुगाड़ वाकई मजेदार है.

Women's Day 2022 Shayari: नारी ही शक्ति है नर की.. महिला दिवस पर भेजें ऐसे खास संदेश

आईपीएस अधिकारी ने शेयर किया फोटो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि 'भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं.' फोटो को तीन हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. जबकि लोग फोटो को लगातार रिट्वीट कर रहे हैं.

लोगों ने शेयर किये कमेंट

लोग इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'यह काफी खतरनाक है और बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है.' जबकि दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'धन्य इनकी इंजीनियरिंग' वहीं एक तीसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'वाह कितना समझदार आदमी है, अपनी जान खतरे में डाल रहा है.'

Grahan 2022: सूर्य ग्रहण के 15 दिन बाद लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, क्या कहते हैं ज्योतिष