लखनऊ: ऑफलाइन पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा शुरू, 15 सितंबर से होंगे ऑनलाइन पेपर

Smart News Team, Last updated: 12/09/2020 03:03 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में शनिवार दोपहर से पॉलिटेक्निक काॅलेजों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू हो चुकी है. कोरोनाकाल में परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से होगी. आज से ऑनलाइन पेपर हुए है तो आने वाली 15 सितंबर को ऑफलाइन तरीके से पेपर होंगे.
लखनऊ: ऑफलाइन पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा शुरू, 15 सितंबर से होंगे ऑनलाइन पेपर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश में पॉलिटेक्निक काॅलेजों में दाखिला लेने के शनिवार सुबह से ही प्रवेश परीक्षा शुरू हो चुकी है. इसमें सफल हुए परिक्षार्थियों को इंजीनियरिंग और फार्मेसी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा. लखनऊ में पेपर देने के लिए 12 सेंटर बनाए गए हैं और यहां करीब 12 हजार 500 परिक्षार्थी शामिल हो सकते हैं.

यह परीक्षा एक दिन में दो शिफ्ट में होगी. सुबह के 9 बजे से शुरू होनी वाली परीक्षा के लिए छात्र को 8 बजे से ही सेंटर पर आना होगा. दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 से शुरू होगी. पेपर करने के लिए परिक्षार्थियों को 3 घंटे का समय मिलेगा. आज हुई परीक्षा में कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और थर्मल स्कैनिंग के बाद ही छात्रों को परीक्षा केंद्र में जाने दिया गया. 

लखनऊ के SGPGI ने 24 घंटों में सबसे ज्यादा कोरोना टेस्टिंग का बनाया रिकॉर्ड

इस बार कोरोना वायरस की वजह से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से परीक्षा हो रही है. ऐसा इसलिए हो रहा ताकि सभी छात्रों को बराबर मौका मिल सके. आज मतलब यानी 12 सितंबर से ऑफलाइन पेपर थे जिसमें परिक्षार्थी परीक्षा केंद्र जाकर पेपर देंगे और आने वाली 15 सितंबर से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा होगी.

AIIMS के डॉक्टर ने बनाया हिंदी में मेडिकल, इंजीनियरिंग की तैयारी का प्लेटफॉर्म

ऑफलाइन परीक्षा 12 सितंबर को इंजीनियरिंग ए ग्रुप - सुबह 9 से 12 बजे तक फिर फार्मेसी ई ग्रुप - दोपहर 2:30 से 5:30 बजे और अन्य ग्रुप की परीक्षा है. आने वाली 15 सितंबर को ऑनलाइन परीक्षा अन्य ग्रुप जैसे की बी,सी और डी आदि) का पेपर सुबह 9 से 12 और लेटरल एंट्री के ग्रुप (1 से 8 तक) - दोपहर 2:30 से 5:30 बजे तक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें