प्रेग्नेंट महिला 5 दिन बाद फिर हुई गर्भवती, बच्चे नहीं है जुड़वा, डॉक्टर भी हुए हैरान

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 11:06 AM IST
  • कैलिफ़ोर्निया की रहने वाली एक महिला 5 दिन में दो बार प्रेग्नेंट हो गई. यानी प्रेग्नेंट महिला फिर से प्रेगनेंट हो गई. यह सुनकर आपका भी दिमाग चकराने लगा होगा. महिला ने यह कहानी खुद अपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है.
ओडालिस और एंटोनियो मार्टिनेज (तस्वीर-साभार सोशल मीडिया)

ऊपर वाले की माया ऐसी होती है कि जब देता है तो छप्पर फाड़ कर. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है कैलिफ़ोर्निया की रहने वाली एक महिला के साथ. जहां एक महिला का पहले मिसकैरेज हो गया जिससे वह काफी दुखी थी लेकिन कुछ महीने बाद जो हुआ उससे महिला भी हैरान हो गई दरअसल 2020 में महिला का एक मिसकैरेज हो गया था मगर नवंबर 2020 में इस कपल को दोगुनी खुशी मिल गई. हैरान कर देने वाली बात यह है कि महिला 5 दिन में दो बार प्रेग्नेंट हो गई. यानी प्रेग्नेंट महिला फिर से प्रेगनेंट हो गई. यह सुनकर आपका भी दिमाग चकराने लगा होगा. महिला ने यह कहानी खुद अपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है.

यह मामला है अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया का. जहां ओडालिस और एंटोनियो मार्टिनेज 5 दिन में दो भ्रूण कंसीव किए. 25 वर्षीय ओडालिस के मुताबिक, वह अपनी पहली प्रेग्नेंसी प्लान कर रही थी लेकिन उन्हें पता चला कि उन्होंने दूसरे गर्भ को भी कंसीव किया है. ओडलिस ने बताया कि वह उस समय प्रेग्नेंट हुई जब वह पहले से ही प्रेग्नेंट थी. ऐसे में उसने दो गर्भ कंसीव किया लेकिन यह जुड़वा नहीं थे, जबकि दोनों में 5 दिन का गैप था.

पहले हुआ था मिसकैरेज

ओडलिस ने बताया कि वह उस समय प्रेग्नेंट हुई जब वह पहले से ही प्रेग्नेंट थी. ऐसे में उसने दो गर्भ कंसीव किया लेकिन यह जुड़वा नहीं थे, जबकि दोनों में 5 दिन का गैप था. 2020 में ओडालिस का एक मिसकैरेज हो गया था मगर जब नवंबर 2020 में ये खबर मिली तो कपल की खुशी का ठिकाना नहीं था.

Video: स्टेज पर जमकर ठुमके लगा रही थीं सपना चौधरी, तभी हुआ कुछ ऐसा, हो गई आग बबूला

बेटियों की मिलती है शक्ल

ओडालिस ने बताया कि हमारे लिए यह किसी जादू से कम नहीं था. उन्होंने अपनी दोनों बेटियों का नाम लिलो और इमेल्डा रखा है. ओडालिस ने बताया कि उनकी दोनों बेटियों की शक्ल काफी मिलती है और हम अक्सर दोनों में काफी कंफ्यूज हो जाते हैं. ओडालिस ने कहा, दोनों बिल्कुल एक जैसी दिखती हैं, ऐसे में हम लोगों को सच्चाई बताने की बजाय यही कहते हैं कि वह दोनों ट्विन्स हैं.

बिहार विधानसभा में तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा, कहा- किसी माई के लाल में दम नहीं

बच्चे नहीं है ट्विन्स

ओडालिस ने कहा, मैं तब प्रेग्नेंट हुई जब मैं पहले से ही प्रेग्नेंट थी. पहले मुझे भी लगता था कि मैं ट्विन्स को जन्म दे रही हूं लेकिन बाद में बहुत से आर्टिकल्स पढ़ने के बाद हमें एहसास हुआ कि वह टेक्निकली ट्विन्स नहीं हैं. लेकिन इस बारे में हम जब लोगों को बताते हैं तो वह काफी कंफ्यूज हो जाते हैं इसलिए हम उन्हें सच्चाई नहीं बताते. ओडालिस ने बताया कि उनकी दोनों बेटियां ना तो टेक्निकली और ना ही आईडेंटिकली ट्विन्स हैं लेकिन दोनों की शक्लें एक-दूसरे से काफी मिलती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें