लखनऊ: रेलवे कर रहा 1974 जैसी बड़ी हड़ताल कराने की तैयारी, होगा NCCRS का गठन

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 4:26 PM IST
  • लखनऊ: रेलवे एक बार फिर से सन् 1974 जैसी बड़ी हड़ताल करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए एक बार फिर से नेशनल कोआर्डिनेशन कमेटी फॉर रेलवेमेन स्ट्रगल (एनसीसीआरएस) का गठन किया जा रहा है
जल्द ही होगी रेल कर्मचाररियों की बड़ी हड़ताल

लखनऊ: रेलवे एक बार फिर से सन् 1974 जैसी बड़ी हड़ताल करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए एक बार फिर से नेशनल कोआर्डिनेशन कमेटी फॉर रेलवेमेन स्ट्रगल (एनसीसीआरएस) का गठन किया जा रहा है. इस हड़ताल में देश के सभी 19 रेल कर्मचारी यूनियन और एसोसिएशन एनसीसीआरएस का हिस्सा बनेंगे. बता दें, यह हड़ताल रेलवे निजीकरण के खिलाफ हो रहा है. इस हड़ताल को लेकर ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के केंद्रीय महामंत्री शिवगोपाल मिश्र ने गुरुवार को चारबाग में एनआरएमयू के मंडल कार्यालय सभागार में आयोजित एक विचार गोष्ठी में भावी आंदोलन को हवा दे दी.

लखनऊ पुलिस ने CAA के विरोध में हुई हिंसा के आरोपियों के चिपकवाए पोस्टर

बता दें, अगले महीने एनसीसीआरएस के गठन की औपचारिक घोषणा के साथ रेलवे निजीकरण के खिलाफ हड़ताल की रूपरेखा भी तय होगी. वहीं, इस मामले में शिव गोपाल मिश्र ने कहा कि निजीकरण आम रेल यात्रियों पर भारी पड़ेगी. भारतीय रेलवे के पास दुनिया की बेहतर तकनीक है. स्पेन से आया सेमी हाईस्पीड ट्रेन से बेहतर वंदे भारत मिशन की ट्रेन है, जो कि छह सौ करोड़ की जगह मात्र 92 करोड़ रुपये में तैयार हुई है. रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री में आधुनिक एलएचबी बोगियां तैयार हो रही हैं. ऐसे में रेलवे का निजीकरण करना सही नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें