चीनी ने शराब की एक बोतल के इतने पैसे चुकाए जितने में रॉल्स रॉयस या फरारी कार आ जाती

Atul Gupta, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 8:29 PM IST
  • दुनिया में एक से बढ़कर एक शराब के शौकीन हैं जो महंगी से महंगी शराब खरीदने में नहीं हिचकते. ऐसे ही एक शराब के शौकीन ने 4.14 करोड़ रूपये में एक दुर्लभ सिंगल मॉल्ट व्हिसकी खरीदी.
जापान की सबसे पुरानी सिंगल मॉल्ट शराब यामाकी 55 (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: अगर आप शराब के शौकीन हैं तो आपने आज तक अपनी जिंदगी में सबसे महंगी शराब की बोतल कितने में खरीदी है. कीमत हजारों में हो सकती है और अगर बहुत संमृद्ध हैं तो हो सकता है कुछ लाख की बोतल भी खरीदी हो लेकिन क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं एक शख्स ने कितने की एक बोतल शराब खरीदी होगी? 4 करोड़ रूपये की एक बोतल शराब. आप ठीक पढ़ रहे हैं. एक बोतल शराब के चार करोड़ से भी ज्यादा चुकाए गए हैं. दरअसल एयरपोर्ट पर लोग अक्सर शराब खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि एयरपोर्ट पर डिसकाउंट रेट पर शराब मिल जाती है. हाल ही में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस्तांबुल एयरपोर्ट पर एक चाइनीज ने ड्यूटी फ्री लिकर स्टोर से 4.14 करोड़ रूपये की एक बोतल शराब खरीदी.

अब आप सोच रहे होंगे कि भई ऐसा क्या खास था उस बोतल में जो 4 करोड़ रूपये में एक बोतल शराब खरीदी. तो खास बात ये थी कि बहुत ही दुर्लभ यामाकी व्हिसकी थी जो 55 साल पुरानी थी. इस बोतल को दिसंबर 2021 से ड्यूटी फ्री शॉप पर सेल में रखा गया था. शराब की वेबसाइट के मुताबिक यामाकी 55 हाउस ऑफ सुनटोरी के इतिहास में दुनिया की सबसे पुरानी सिंगल मॉल्ट शराब है. दुर्लभ शराब होने की वजह से यामाकी 55 की बोली लगाई गई थी जिसमें इस चीनी ने बाजी मार ली और यामाकी 55 सिंगल मॉल्ट शराब को 4.14 करोड़ रूपये की नीलामी में खरीद लिया.

यामाकी 55 की नीलामी से खुश यूनीफ्री ड्यूटी फ्री शॉप के सीईओ अली सेन्हर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि ये रिकार्ड ब्रेकिंग सेल उनकी दुकान पर हुई है. उन्होंने ये भी कहा कि इससे साबित होता है कि इस तरह के स्पेशल प्रोडक्ट रखने पर शानदार रिजल्ट मिलते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें