लखनऊ के लोहिया अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए ओपीडी रजिस्ट्रेशन फिर शुरू

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 05:40 PM IST
  • लखनऊ के लोहिया हॉस्पिटल में सोमवार से ओपीडी सेवा शुरू हो गई है. कोरोना काल में ओपीडी बंद था लेकिन सोमवार से मरीज रजिस्ट्रेशन कराकर डॉक्टरों को दिखा सकेंगे. हर विभाग में 50 से 60 मरीज डेली देखे जाएंगे.
लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान

लखनऊ. लखनऊ के लोहिया अस्पताल में सोमवार से ओपीडी सेवा शुरू हो गई है. मरीजों को इलाज के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. अस्पताल की तैयारी है कि डेली हर विभाग में 50-60 मरीज देखे जा सकें. वहीं किंग्स जॉर्ज मेडिकल कॉलेज अस्पताल (केजीएमयू) में ओपीडी फिर से चालू करने पर मंथन चल रहा है. 

वहीं केजीएमयू लोहिया संस्थान में डिजिटल ओपीडी व इमरजेंसी ओपीडी सेवा चल रही थी. वहीं लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश के मुताबिक सोमवार से ओपीडी में पंजीकरण कराकर मरीज दिखा सकेंगे. इसके लिए मेन ब्लॉक व हॉस्पिटल ब्लॉक में दो जगह पंजीकरण होगा.हर विभाग में 50 से 60 मरीज देखे जाएंगे.पीजीआइ में ओपीडी सेवा शुरू हो गई है.

लखनऊ: युवक ने CM योगी आदित्यनाथ के पते पर मंंगवाया आपत्तिजनक सामान, गिरफ्तार

आपको बतादें के अब मरीज को दो बार थर्मल स्कैनिंग प्रक्रिया से गुजरना होगा. मरीज का समय सुबह आठ से एक बजे तक का रहेगा. वहीं केजीएमयू में आोपीडी कब से शुरू होगी. इस पर फैसला बाकी है साथ ही डॉक्टरों ने ओपीडी को लेकर बैठक में कई सुझाव दिए हैं. इसमें कोरोना टेस्ट, ऑन लाइन पंजीकरण मरीजों की न्यूनतम संख्या जैसे कई पहलुओं पर मंथन चल रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें