पंगा मत लेना! पंच मार-मारकर 12 साल की इस लड़की ने गिरा दिया पेड़, वीडियो वायरल

Swati Gautam, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 5:30 PM IST
  • सोशल मीडिया पर 12 साल की एक लड़की को वीडियो जमकर वायरल हो रही है जिसमें बच्ची मुक्केबाजी करते हुए अपने पंच से ही पूरा का पूरा पेड़ गिरा देती है. बच्ची के जोश और एनर्जी को देख कर दर्शक हैरान हैं.
पंच मार-मारकर 12 साल की इस लड़की ने गिरा दिया पेड़

लखनऊ. अभी तक आपने पेड़ों को आरी या किसी मशीन द्वारा काटते व गिरते देखा होगा. लेकिन क्या कभी यह सोचा है कि एक 12 साल की बच्ची अपने हाथों से पूरा का पूरा पेड़ गिरा सकती है वो भी केवल अपनी शक्ति बल पर. जी हां, यह सच कर दिखाया है एक रूस की 12 साल की लड़की ने जिसने अपनी मुक्केबाजी करते हुए पूरा का पूरा पेड़ ही उखाड़ फेंका. बच्ची के इस करतब से पूरी दुनिया हैरान है. इसकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. लड़की का नाम इवनिका सावकास बताया जा रहा है.

इवनिका सावकास 4 साल की उम्र से अपने पिता से मुक्केबाजी को ट्रेनिंग ले रही हैं. आज 12 साल की उम्र में सावकास इतनी मजबूत हो गई है कि मजबूत पेड़ तक को अपने मुक्के से उखाड़ फेंका. इतना ही नहीं इस बच्ची के इंस्टाग्राम पर उसकी मजबूती की कई ऐसी वीडियो हैं जिन्हें आप देख कर हैरान रह जाएंगे. एक वीडियो में तो बच्ची को स्टील के दरवाजे पर मुक्केबाजी करते देखा जा सकता है जिसे वह चंद मिनटों में तोड़ देती है. हैरानी की बात यह है कि उस वक्त बच्ची ने हाथ में ग्लव्स भी नहीं पहने होते हैं और उसे जरा भी दर्द महसूस नहीं होता. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 12 साल की यह बच्ची कितनी मजबूत और ताकतवर है.

Video: 6 शेरों की पूछ पकड़कर जंगल में टहल रही लेडी 'टार्जन' वायरल

इवनिका बताती हैं कि वे अपने भाई-बहन के साथ अपने घर के आसपास के जंगल में प्रशिक्षण लेती हैं. और जब भी वे बाहर होते हैं तो पेड़ों को पंचिंग बैग की तरह इस्तेमाल करते हैं. रूस में अपने पिता रुस्तम सदवाकस से बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेने वाली इव्निका पांच साल पहले उस समय सुर्खियों में आई थीं, जब एक वीडियो में उन्हें एक मिनट से भी कम समय में 100 घूंसे मारते हुए दिखाया गया था. उस समय बच्ची केवल 8 वर्ष की थी. और आज वह सप्ताह में पांच दिन प्रशिक्षण लेकर मजबूत, तेज और अधिक कुशल हो गई हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें