Weather Alert: यूपी के कई हिस्सों में 19 अक्टूबर तक बारिश का अलर्ट

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 3:15 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग ने 16 अक्टूबर से 19 अक्टूबर के बीच लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त किया है. बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश सहित एनसीआर में तापमान गिरने की संभावना है. उत्तराखंड को लेकर भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.
Weather News यूपी और उत्तराखण्ड के कई जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान, प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग ने 16 अक्टूबर से 19 अक्टूबर के बीच लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना व्यक्त किया है.  मौसम विभाग के अनुसार होने वाली इस बारिश की वजह से उत्तर प्रदेश सहित एनसीआर में तापमान गिरने की संभावना है. जाहिर सी बात है तापमान में कमी आने से प्रदेश में ठंड का प्रकोप शुरू हो सकता है.

  जानकारी दे दें उत्तराखंड को लेकर भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 17 अक्टूबर और 18 अक्टूबर यानी रविवार और सोमवार को उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है. बारिश के रेड अलर्ट के कारण चार धाम यात्रा प्रभावित हो सकता है. दरअसल उत्तराखंड में बारिश के साथ बर्फबारी होने की भी संभावना व्यक्त की गई है.

सिंघु बॉर्डर पर दलित की हत्या पर भड़की मायावती, कहा- 50 लाख और नौकरी दें पंजाब CM

 

लखनऊ: तीन साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

 

  स्काईमेट की जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में 17 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके चलते सरकार और राज्य के लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है. स्काईमेट के अनुसार उत्तराखंड से सटे उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्रों में भी बारिश की संभावना व्यक्त किया गया है. स्काईमेट की भविष्यवाणी की माने तो बारिश काफी खतरनाक होगी. स्काईमेट के भविष्यवाणी के अनुसार उत्तराखंड में होने वाली जबरदस्त बारिश की वजह से कई क्षेत्रों में भूस्खलन और भारी मिट्टी कटाव देखने को मिल सकता है.

Shanidev: शनिवार को इन चीजों की नहीं करनी चाहिए खरीदारी, शनिदेव हो सकते हैं नाराज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें