सावधान ! कोई कोरोना पॉजिटिव आपके आस-पास ना घूम रहा हो

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 12:41 PM IST
  • राजधानी से बीते 10 दिनों में 2,290 कोरोना पॉज़िटिव मरीज गायब हैं जिनकी कोई जानकारी नहीं है
कोरोना संक्रमित गुम हैं लखनऊ में 

लखनऊ। राज्य में कोरोना का कहर जारी है। लेकिन, हालात अब और बुरे हो रहे है। दरअसल, लखनऊ में गली-गली और मोहल्लों में कोरोना मरीज घूम रहे हैं। हालात यह है कि कब-कौन, कैसे और कहां संक्रमित कर जाये आपको पता भी नहीं चलेगा?

दरअसल, राजधानी से बीते 10 दिनों में 2,290 कोरोना पॉज़िटिव मरीज गायब हैं जिनकी कोई जानकारी नहीं है। इन्हें ढूंढने में पुलिस-प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं। 23 से 31 जुलाई के बीच इन मरीजों की जांच हुई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से सभी का कोई अता-पता नहीं है।

नाम-पते निकले फर्जी

बताया जा रहा है कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने जब इनके दिये गये नाम और पते खंगाले तो वे फर्जी निकले। पुलिस की सर्विलांस टीम को इनकी तलाश में लगाया गया है। जिसने अब 1171 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को तलाश लिया है। जबकि 1119 मरीज अभी भी गायब हैं। पकड़े गये सभी मरीजों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। अब गलत जानकारी देने के आरोप में इन कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे के मुताबिक कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हजारों की संख्या में जांच की गई थी। कई जगह कैंप लगाकर सैम्पल लिए गये इस दौरान लोगों ने फॉर्म पर गलत, नाम, पता और मोबाइल नंबर भरा, जिससे उन्हें ट्रेस करना मुश्किल हो रहा था।

आम आदमी पार्टी ने घेरा सरकार को

इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने मामले में ट्वीट करते हुए कहा कि ये हो क्या रहा है योगी सरकार में? हर जिले में मरीजों के लापता होने की खबरें आ रही हैं। अब राजधानी लखनऊ में भी 2290 कोरोना मरीजों का अता-पता न होने की खबरें आ रही हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें