कॉमर्शियल वाहनों के लिए आदेश जारी, इसके बिना नहीं मिलेगा फिटनेस सर्टिफिकेट

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Oct 2020, 4:32 PM IST
  • अगर व्यवसायिक वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं है तो वाहन मालिकों को फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं मिलेगा. बीते गुरूवार से यह नियम लखनऊ समेत सभी जिलों में लागू किया गया है. अप्रैल से पहले खरीदे गए सभी वाहनों में व्यवसायिक वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट होना जरूरी है.
15 अक्टूबर के पहले व्यवसायिक वाहनों में लगवाना होगा सिक्योरिटी नंबर प्लेट वरना नहीं मिलेगा फिटनेस प्रमाण पत्र

लखनऊ. हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना व्यवसायिक वाहनों को अब फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं मिलेगा. परिवहन आयुक्त ने आरटीओ को यह आदेश दिए है. गुरूवार से यह व्यवस्था पूरे प्रदेश में लागू हो गई है.

UP में मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी! MBBS की 800 सीटें बढेंगी

इस संबंध में अगस्त में परिवहन विभाग ने आदेश जारी किया था और इस आदेश में यह साफ कहा गया था कि 15 अक्टूबर से पहले वाहन मालिक जब तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाकर सत्यापन नहीं कराएंगे तब तक फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं मिलेगा. इस बारे में संभागीय परिवहन विभाग अधिकारी आरपी द्विवेदी ने बताया कि अप्रैल से पहले खरीदे गए व्यवसायिक वाहनों में फिटनेस प्रमाण पत्र बनवाने के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट होनी जरूरी है.

परिवाहन आयुक्त धीरज साहू ने आरटीओ को इस नियम को लागू करने के कड़े आदेश दिए है उन्होंने कहा कि गुरूवार से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना वाहन मालिकों को फिटनेस प्रमाण पत्र न दिया जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें