मोर और बकरी के बीच हो गई जबर्दस्त लड़ाई, Video शेयर करते हुए IPS ने कही बड़ी बात

Ruchi Sharma, Last updated: Mon, 28th Feb 2022, 2:08 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो बकरी और मोर से जुड़ा हुआ है. इस वीडियो में दोनों के बीच फनी लड़ाई होती दिख रही है. कभी बकरी मोर पर हमला करने की कोशिश करती है तो कभी मोर बकरी पर अटैक करता है.
बकरी और मोर की लड़ाई

जानवरों का वीडियो सोशल मीडिया पर हमेशा से ही सुर्खियां बटोरी का है. वीडियो में जानवर कभी खूंखार रूप में नजर आते हैं तो कभी एक दूसरे पर प्यार लुटाते हुए नजर आते हैं. जानवरों का यह अलग-अलग अंदाज लोगों का दिल जीत लेता है. इसी क्रम में सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में दोनों के बीच फनी लड़ाई होती दिख रही है. कभी बकरी मोर पर हमला करने की कोशिश करती है तो कभी मोर बकरी पर अटैक करता है. वीडियो देख यकीनन आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि बकरी और मोर आमने-सामने हैं. इसमें बकरी ही गुस्से में लग रही है और वह अपनी सींग से मोर पर हमला बोलती है, लेकिन जैसे ही उसकी सींग मोर तक पहुंचती है, मोर तुरंत हवा में उड़कर दूसरी तरफ पहुंच जाता है. ऐसा वह कई बार करता है. बकरी कई बार मोर पर हमला बोलती है और हर बार वहीं तरकीब अपनाकर बच जाता है. वीडियो देख कर तो किसी की भी हंसी छूट जाए.

6 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा वीडियो

वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर प्लेटफार्म पर शेयर किया गया है. वीडियो में काफी मजेदार कैप्शन में लिखा है. उन्होंने लिखा है, ‘अपनी सामर्थ्य पर हमेशा भरोसा करें, ईश्वर ने सभी को मुसीबतों से टकराने योग्य बनाया है’. महज 9 सेकेंड के इस वीडियो को छह हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.

लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं

वहीं, लोगों ने वीडियो देख कर तरह-तरह के कमेंट्स भी किए हैं. एक यूजर ने शायराना अंदाज में लिखा है, ‘अपने सामर्थ्य का ज्ञान नहीं होने की वजह से इंसान जीवन मे हार मान लेता है और आत्म समर्पण कर देता.ऐसे में हमें एक जामवंत की तरह किसी व्यक्ति की आवश्यकता होती है जो हमें हमारी शक्तियों का अहसास कराए। बिल्कुल वैसे जैसे हनुमान जी से जामवंत जी ने लंका पार करवा दी थी'.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें