Video: हाथ में तपती कड़ाही और जलता स्टोव,लड़के ने बनाई समोसे की चलती-फिरती दुकान

Ruchi Sharma, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 4:00 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रही है. वीडियो में एक बच्चा समोसा बेचते हुए नजर आ रहा है. बच्चा तपती कड़ाही और जलते स्टोव के साथ चलता फिरता दुकान ले जाते हुए दिखाई दे रहा है.
चलता फिरता समोसे की दुकान

सोशल मीडिया आज लोगों के लिए एंटरटेनमेंट की जगह बन चुकी है. एक क्लिक पर हमारे लिए हर तरह की सामग्री उपलब्ध हो जाती है. चाहे वह किसी भी चीज से जुड़ा हो. इमोशनल से लेकर फनी तक हर तरह की वीडियो आपको देखने को मिल जाएगी. वहीं कभी ज्ञानवर्धक से जुड़ी चीजे में देखने को मिलती है. आप लगभग यहां कुछ भी पा सकते हैं! लेकिन इन सभी चीजों में, एक चीज जो हमें हमेशा प्रेरित करती है, वह है कड़ी मेहनत करने वाले लोगों की कहानियां. हाल ही में, कड़ी मेहनत की एक ऐसी कहानी इंटरनेट पर छाई हुई है जिसे देखकर हर किसी का दिल पसीज गया. सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रही है. वीडियो में एक बच्चा समोसा बेचते हुए नजर आ रहा है. बच्चा तपती कड़ाही और जलते स्टोव के साथ चलता फिरता दुकान ले जाते हुए दिखाई दे रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को फूड ब्लॉगर @youtubeswadofficial ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया है. वीडियो में बच्चे को गर्म तेल के साथ घूमते हुए देख सकते हैं. छोटे लड़के ने एक कंटेनर के साथ एक अस्थायी स्टोव बनाया था जिसे उठाकर कहीं भी ले जाया जा सकता है. वह एक बाल्टी और समोसे से भरी टोकरी लिए भी नजर आ रहे हैं. वीडियो में जैसे ही लड़का अपने अस्थायी गैस चूल्हे के साथ चलता है, वह एक जगह बैठ जाता है और समोसे तलने लगता है. बच्चा चार समोसे 10 रुपये में बेचता है.

 

 

5 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो को पांच मिलियन से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. जबकि 4 लाख लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो पर हजारों कमेंट्स मिले हैं. कई लोगों ने उनके बच्चे की सराहना की है. एक यूजर ने लिखा, 'ईश्वर इस मेहनती लड़के का भला करें'. जबकि दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'उसके सारे बर्तन और तेल को इतना साफ देखकर खुशी हुई'. एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "भगवान इस बच्चे को आशीर्वाद दें. वह अधिक से अधिक सफल हो."

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें