खतरनाक सांप के साथ खेलने लगा बच्चा, Viral Video देखकर मां-बाप पर भड़क गए लोग

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 28th Jan 2022, 12:53 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक छोटा सा बच्चा एक सांप के साथ खेलता हुआ नजर आता है. बच्चे को सांप के साथ खेलता देख सोशल मीडिया पर यूजर्स हैरान रह गए. वहीं लोग बच्चे के मां- बाप पर भड़क गए. वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.
सांप के साथ खेलने लगा बच्चा (तस्वीर-साभार सोशल मीडिया)

सांप एक ऐसा जीव है, जिसके नाम से ही डर लगता है. सांप के अलग- अलग प्रकार की प्रजातियां होती है. कुछ सांप जहरीला नहीं होते हैं, लेकिन कई सांप ऐसे होते हैं, जो काफी जहरीले होते हैं. कई जहरीले सांप तो ऐसे होते हैं, अगर वो काट लें तो मौके पर ही इंसान दम तोड़ देता है. इसलिए हर कोई सांप से दूरी बनाए रखता है, लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर इसी क्रम में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में एक छोटा सा बच्चा एक सांप के साथ खेलता हुआ नजर आता है. बच्चे को सांप के साथ खेलता देख सोशल मीडिया पर यूजर्स हैरान रह गए. वहीं लोग बच्चे के मां- बाप पर भड़क गए. वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

चंद सेकंड की की वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा घर में खड़ा है और उसके हाथ में एक हरे रंग का चितकबरा सांप है।सांप रेंगते हुए कभी उसकी पीठ तो कभी उसके सिर पर जा रहा है. हैरानी की बात है कि बच्चे के चेहरे पर सांप का जरा भी खौफ नजर नहीं आ रहा है. बल्कि ये बच्चा डरने की बजाए सांप को हाथ में लेकर खिलखिला रहा है. वह सांप के साथ ऐसे खेल रहा है, मानो वह कोई खिलौना हो. सांप के साथ बच्चे को देखकर लोगों की धड़कने बढ़ गई. लोगों को डर है कि कहीं सांप जहरीला न हो, कहीं बच्चे को काट न लें.

 

 

28 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर snake._.world नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया है. 14 जनवरी को अपलोड हुए इस वीडियो को लाखों लोगों ने देख लिया है. जबकि 28 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वहीं लोग तेजी से वीडियो देखने के बाद अपनी प्रतिक्रियाएं शेयर कर रहे हैं.

लोगों ने किया खूब कमेंट

इस वीडियो को देखने के कुछ यूजर्स गुस्से में आ गए हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि ‘मुझे लगता है कि ये ग्रीन ट्री बोआ सांप है. ये बहुत काटने वाले होते हैं और एक बच्चे को इस तरह के सांपों के साथ खेलने नहीं देना चाहिए. वैसे भी सांप कोई खेलने की चीज नहीं.’ वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट किया कि 'मुझे लगता है कि बच्चों को किसी जानवर से डरना नहीं बल्कि जानवर और उसकी प्रकृति का सम्मान करना सिखाया जाना चाहिए.'

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें