ट्विटर पर भी टिकटॉक व इंस्टाग्राम रील जैसी बना पाएंगे वीडियो,जल्दी आएगा नया फीचर

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 8:44 AM IST
  • ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म के लिए वर्टिकली स्क्रॉलिंग एक्सप्लोर टैब की टेस्टिंग कर रहा है. ये टैब देखने में लगभग टिकटॉक जैसा लगता है. इस पेज पर यूजर्स को बिलकुल टिकटॉक और इंस्टाग्राम रील्स की ही तरह वीडियो और तस्वीरें मिलेंगी.
ट्विटर पर भी टिकटॉक व इंस्टाग्राम रील जैसी बना पाएंगे वीडियो, जल्दी आएगा नया फीचर

आजकल इंस्टाग्राम और फेसबुक के रील को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. जब से टीकटॉक बंद हुआ है लोग इस फीचर के जरिए शॉर्ट वीडियो बना कर अपलोड कर रहे हैं. मौजूदा वक्त में लाखों लोग इंस्टाग्राम रील वीडियो का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे ही रील बनाने के शौकीन लोगों के लिए एक और अच्छी खबर है. अब आप ट्विटर पर भी टिक टॉक की तरह वीडियो अपलोड कर सकेंगे और अपनी टिक टॉक और इंस्टाग्राम रील जैसा वीडियो भी बना सकेंगे.

दरअसल ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म के लिए वर्टिकली स्क्रॉलिंग एक्सप्लोर टैब की टेस्टिंग कर रहा है. ये टैब देखने में लगभग टिकटॉक जैसा लगता है. इस पेज पर यूजर्स को बिलकुल टिकटॉक और इंस्टाग्राम रील्स की ही तरह वीडियो और तस्वीरें मिलेंगी. ट्विटर उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए हुबहू ट्विटरफीड और इमोजी प्रतिक्रियाओं जैसी विभिन्न नई सुविधाओं का परीक्षण भी किया जा रहा है.

iOS और एंड्रॉइड दोनों में होगा यह फीचर

जानकारी के मुताबिक माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने 8 दिसंबर को कुछ देशों में इस नए एक्सप्लोर टैब फीचर को रोलआउट किया है, हालांकि ये फीचर कुछ ही लोगों तक पहुंचा है. ट्विटर का ये फीचर iOS और एंड्रॉइड दोनों तरह के यूजर्स के लिए लाया गया है. टैब को दो भागों में बांटा गया है, पहला है ‘ट्रेंडिंग’ और दूसरा ‘फॉर यू’

प्रथम चरण की टेस्टिंग के बाद ही फीचर आप तक पहुंचेगा

यह पहली बार नहीं है, जहां ट्विटर ने एक फीचर की नकल की है, क्योंकि इससे पहले उसका नया स्पेस फीचर भी क्लबहाउस ऐप की तरह ही है. वहीं यह फीचर अभी तक टेस्टिंग फेज़ में ही है तो अभी तक यह पक्का नहीं है कि ट्विटर पर ये फीचर परमानेंटली आएगा या नहीं. उम्मीद जताई जा रही है कि प्रथम चरण की टेस्टिंग में सफलता के बाद इस फीचर को सब लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें