'बागपत चाट युद्ध' की पहली सालगिरह, 'फाइटर चाचा' को याद कर लोगों ने शेयर किए फनी मीम्स

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 1:32 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के बागपत में दो चाट वालों के बीच सड़क पर लाठी-डंडों से मार-पिटाई का वीडियो पिछले साल वायरल हुआ था. यह घटना पिछले साल फरवरी में हुई थी. एक साल पूरे होने पर इंटरनेट ने फिर इस घटना को 'बागपत चाट वॉर' के रूप में याद किया है.
'बागपत चाट युद्ध' की पहली सालगिरह

लखनऊ. आपको याद होगा पिछले साल उत्तर प्रदेश के बागपत में दो पक्षों के बीच सड़क पर लाठी-डंडों से मार-पिटाई का एक वीडियो खूब वायरल हुआ था. यह विवाद दो चाट दुकानदारों के बीच शुरू हुआ था. जिसमें एक चाट वाले दूसरे चाट वाले से भिड़ जाते हैं और उसके बाद दो ग्रुप के बीच में जमकर मारपीट हो जाती है. इस पूरी लड़ाई में काफी लोग थे लेकिन एक चाचा अपनी हेयर स्टाइल की वजह से काफी फेमस हो गए. सिर्फ इतना ही नहीं वीडियो वायरल होने के बाद चाचा का क्रेज इतना ज्यादा बढ़ गया जिसके बाद #Chahcha ट्रेंड करने लगे. यह घटना पिछले साल फरवरी में हुई थी. एक साल पूरे होने पर इंटरनेट ने फिर इस घटना को 'बागपत चाट वॉर' के रूप में याद किया है.

बता दें, इस लड़ाई में शामिल 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उनकी हवालात वाली तस्वीर भी वायरल हुई थी. झगड़े में मुख्य किरदार निभाने वाले चाचा को लोग व्यंग करते हुए इसका हीरो बता रहे थे. कुछ लोग इस शख्स की हेयरस्टाइल की तुलना साइंटिस्ट अलबर्ट आइंस्टीन से कर रहे थे. अब, लगभग एक साल बाद, ट्विटर एक बार फिर वीडियो को वापस लाकर और "श्रद्धांजलि" देकर इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा है.

इसी क्रम में एक ट्वीटर यूजर ने फोटो शेयर करते हुए बड़ा ही मजेदार कैप्शन लिखा है. यूजर ने लिखा कि 'बागपत का प्रसिद्ध चाट युद्ध आज के दिन ही लड़ा गया था! बागपत चाट युद्ध की आज पहली बरसी पर योद्धाओं को नमन!'

जबकि एक दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि 'यह बागपत में लड़ी गई "पापड़ी-चाट की पहली लड़ाई" की पहली वर्षगांठ है जिसने दुनिया को घुटनों पर ला दिया.'

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें