लविवि: सेमेस्टर परीक्षा फार्म की बढ़ी तारीख, अब 22 अक्टूबर तक भर सकते हैं फॉर्म

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 03:30 PM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय ने एक बार फिर 22 अक्टूबर को यूजी और पीजी कोर्सेज के सेमेस्टर परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी है. जिन विद्यार्थियों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरे है उनके लिए यह आखिरी मौका है. एक फॉर्म को भरने के लिए विद्यार्थियों को लेट फीस 500 रुपये का भुगतान करना होगा.
लखनऊ विश्वविद्यालय ने फिर यूजी और पीजी कोर्सेज के सेमेस्टर परीक्षा की तारीख बढ़ा दी है.

लखनऊ. विद्यार्थियों की मांग पर लखनऊ विश्वविद्यालय ने एक बार फिर से यूजी और पीजी कोर्सेज के सेमेस्टर परीक्षा की तारीख बढ़ा दी है. अब विद्यार्थी 22 अक्टूबर को सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म भर सकते है.

लखनऊ विश्वविद्यालय के ओर से बताया गया कि बिना परीक्षा फॉर्म भरे किसी भी विद्यार्थी को प्रमोट नही किया जाएगा. इस वजह से कई विद्यार्थियों का रिजल्ट रोक जा चुका है.विद्यार्थियों की सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर जिस कॉलेज में है वहां जमा करना होगा. देर से परीक्षा फॉर्म भरने के विद्यार्थियों को 500 रुपये भी चुकाना पड़ेगा.

डेंगू का कहर शुरू, फॉगिंग के नाम पर लखनऊ नगर निगम कर रहा औपचारिकता

परीक्षा के फॉर्म भरने में नियम और शर्ते पहले की तरह रहेंगे.परीक्षा फॉर्म भरते समय विद्यार्थियों के पास नैड आईडी होनी चाहिये वरना फॉर्म नहीं भर सकेगा. नैड आईडी बनाने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट में लिंक भी दिया गया है. 22 अक्टूबर तक विद्यार्थी सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म भर सकते है.

जाने क्या है नैड

नैड का पूरा नाम राष्ट्रीय शैक्षणिक डिपॉजिटरी है यह भारत सरकार की तरफ से सभी एकेडमिक सर्टिफिकेट को डिजिटल रूप में रखने के लिए बनाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें