योगी सरकार दे रही अपना बिजनेस लगाने को 25 लाख का लोन, ऐसे करें अप्लाई

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 08:24 PM IST
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत अपना स्वयं का रोजगार या उद्योग शुरू करने वालों को 25 लाख तक का लोन दिया जाएगा. जिसके लिए आवेदक को उत्तर प्रदेश का निवासी होना अनिवार्य है और साथ ही कम से कम वह दसवीं पास होना भी.
योगी सरकार दे रही स्वरोजगार के 25 लाख तक का लोन

कोरोना वायरस के चलते यदि आप बेरोजगार हो गए है और खुद का कोई रोजगार या उद्योग करना चाहते है तो परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है, क्योकि यूपी सरकार स्वयं का रोजगार और उद्योग के लिए मुक्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत आप लोन के लिए आवेदन कर सकते है. जिसके तहत आपको 25 लाख तक का लोन दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत आवेदन करने वाले को ये लोन दिया जाएगा। जिसके योजना लिए कम से कम हाईस्कूल पास होना अनिवार्य रखा गया है. इस लोन के तहत उद्योग एवं सर्विस सेक्टर का उद्योग लगाने में मदद मिलेगी. इस 25 लाख उद्योग के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

पीएम स्वनिधि योजना के तहत सबसे अधिक आवेदन यूपी में, सीएम योगी ने जताई खुशी

मुक्यमंत्री स्वरोजगार योजना से संबंधित जानकारी उपयुक्त उद्योग वीके कौशल तथा सहायक प्रबंधन दिनेश आर्य ने दिया. उन्होंने इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस लोन के लिए आवेदन पोर्टल या वेबसाइट पर ऑनलाइन के जरिए किया जा सकता है. इस लोन के जरिए शुरू करने जा रही प्रोजेक्ट या परियोजना की लागत 25 लाख तक की होनी चाहिए. इस योजना की जानकारी सूरजकुंड स्थित जिला उद्योग प्रोत्साहन केंद्र पर इस योजना के नोडल अधिकारी दिनेश कुमार आर्य से सम्पर्क कर सकते है.

इस योजना के लिए पात्रता

इस योजना के लिए आवेदन करने वाले को उत्तर प्रदेश का निवासी होना अनिवार्य है. साथ ही उसकी 18 से 40 के बीच होनी चाहिए. इस योजना का लाभ सरकारी नौकरी करने वाले नहीं ले पाएगे. लोन के लिए आवेदन करने वाले का बैंक में कोई ऋण नहीं होना चाहिए. इसके लिए कम से कम आवेदक दसवीं पास होना जरुरी है.

UP Police सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा होगी जल्द, 9593 SI पद हैं खाली

ऐसे कर सकते है आवेदन

इस लोन के लिए आप सीधे उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निर्देशालय की ऑफिसियल वेबसाइट http://diupmsme.upsdc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना का ऑप्शन पर जाना होगा. इसको ओपन होने के बाद आपको पंजीकरण पर क्लिक करना होगा. जिसके बाद आपके सामने पंजीकरण फॉर्म आएगा. जिसमे पूछी गई सभी जानकारियों को भरने के बाद सबमिट कर देना है, और इस तरह आप इस लोन के लिए पंजीकरण कर सकते है.

यूपी: 2 करोड़ गरीब परिवारों की सेहत की चिंता दूर, सरकारी योजनाओं का मिलेगा फायदा

कोरोना काल में सीएम योगी से आयुर्वेदिक औषधि वितरित करने की सिफारिश

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें