मां की गजब तरकीब! सोशल मीडिया से दूर रहने के लिए बेटे को दिए 1.35 लाख रुपये

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 25th Feb 2022, 4:54 PM IST
  • अमेरिका की एक मां की एक गजब की तरकीब ने बेटे को 18 साल तक सोशल मीडिया से दूर रखा. इसके बदल में उसकी मां उसे 1800 डॉलर यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से 1 लाख 35 हजार रुपये दिया.
सोशल मीडिया से दूर रहने के लिए बेटे को दिए 1.35 लाख रुपये

फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप ये सारे सोशल मीडिया के ऐसे प्लेटफार्म है कि जब तक इन पर कोई पोस्ट शेयर ना करें तब तक युवाओं की सुबह शुरू नहीं होती. सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का आज एक अहम हिस्सा बन गया है. सोशल मीडिया को आज के युग का अभिन्न अंग माना जाए तो इसमें कोई बहस नहीं होनी चाहिए. यही नहीं छोटे बच्चे भी जब रोते हैं तो फोन देख कर चुप हो जाते हैं, लेकिन ऐसे में 18 साल का होने तक सोशल मीडिया से दूर रहना वाकई एक हैरानी की बात है. लेकिन, यह संभव हुआ है 18 साल के युवक की स्मार्ट मां की वजह से. मां की एक गजब की तरकीब अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जिसको देखने के बाद अब हर मां इसे शानदार तरकीब को कॉपी करने की सोच रही हैं.

दरअसल यह मामला है अमेरिका के मिनेसोटा राज्य का. जहां एक महिला लोर्ना गोल्डस्ट्रैंड क्लेफ़सास ने अपने बेटे सिवर्ट को सोशल मीडिया से दूर रखने के लिए उसके साथ शर्त लगाई. मां की शर्त के मुताबिक सिवर्ट को 18 साल का होने तक सोशल मीडिया से दूर रहना था और इसके बदल में उसकी मां उसे 1800 डॉलर यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से 1 लाख 35 हजार रुपये देगी.

6 साल के बाद मिला एक लाख 35 हजार का चेक

मां-बेटे के बीच यह शर्त अब से 6 साल पहले लगी थी, जब बेटा 12 साल का था. हैरानी की बात ये है कि बेटे ने भी शर्त को पूरा कर के दिखाया. बेटा 6 साल तक सोशल मीडिया से दूर रहा. अब जब वह 18 साल का हुआ तो वह शर्त जीत गया और उसकी मां ने शर्त के मुताबिक उसे 1800 डॉलर यानी एक लाख 35 हजार का चेक दिया.

रेडियो शो से मिला महिला आइडिया

मां ने सोशल मीडिया पर यह दिसचस्प कहानी शेयर की है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. मां ने बताया कि उन्हें यह आइडिया एक रेडियो शो से आया था, जिसमें एक महिला ने अपनी बेटी को एक चैलेंज पूरा करने के लिए 16 साल की उम्र होने पर 1600 डॉलर दिए थे. उसके बाद महिला ने भी अपने बेटे को सोशल मीडिया से दूर रखने के लिए यह शर्त लगाई.

आगे भी ऐसी शर्त को मान को तैयार है सिवर्ट

सिवर्ट ने कहा कि 12 साल की उम्र में, उन्हें उस समय पैसे का ज्यादा अंदाजा नहीं था, लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी मां के सौदे को स्वीकार कर लिया. उन्होंने कहा कि उनका एक कार खरीदने का सपना था, लेकिन फिर भी यह जानते हुए कि एक चार पहिया वाहन के लिए पैसा पर्याप्त नहीं होगा. सिवर्ट ने कहा अगर उनकी मां कहे तो वे आगे भी ऐसी शर्त को मान सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें