हज यात्रियों को नहीं मिला पासपोर्ट तो करें राज्य हज समिति से संपर्क: यूपी सरकार

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 03:03 PM IST
  • कोरोना संक्रमण के कारण सऊदी अरब सरकार ने इस साल हज यात्रा पर रोक लगा दी है. जिस कारण राज्य के करीब 28 हजार यात्री इस साल हज पर नहीं जा सके.
यूपी सरकार ने कहा है कि हज यात्रियों को पासपोर्ट नहीं मिला तो राज्य हज समिति से संपर्क करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सूबे के हज यात्रियों को अपना पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए यूपी राज्य हज समिति से सम्पर्क करने के लिए कहा है. हज यात्रियों के पासपोर्ट के बारे में अल्पसंख्यक मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण हज यात्रा न कर पाने वाले हज यात्रियों की धनराशि एवं पासपोर्ट को समय से वापस कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण हज यात्री इस साल यात्रा नहीं कर सके जिसके बाद राज्य सरकार ने उनके पासपोर्ट और पैसे वापस कर दिए. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा यदि अभी भी यदि किसी हज यात्री का पासपोर्ट अभी तक उसे नहीं मिला है तो वे इस बारे में राज्य हज समिति विधान सभा मार्ग लखनऊ से सम्पर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. मंत्री ने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण हज-2020 के हज यात्रियों की हज यात्रा सऊदी अरब सरकार द्वारा निरस्त कर दी गई थी, इस कारण से प्रदेश के कुल 28,045 हज यात्री यात्रा पर नहीं जा सके.

यूपी सरकार ने दिया कर्मचारियों को फेस्टिवल तोहफा, 10 हजार का ले सकते हैं एडवांस

इससे हज यात्रियों द्वारा जमा धनराशि हज कमेटी आफ इण्डिया मुम्बई द्वारा हज यात्रियों को वापस कर दी गई है. इसके अतिरिक्त उनके द्वारा जमा पासपोर्ट कोविड-19 महामारी के चलते सतर्कता बरतते हुए यात्रियों को पासपोर्ट राज्य हज समिति द्वारा अपने व्यय पर यात्रियों के पते पर स्पीड पोस्ट द्वारा भेज दिए गए हैं, ताकि हज यात्रियों को पासपोर्ट लेने के लिए लखनऊ आने की जरुरत न पड़े.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें