लखनऊ: रेलवे ट्रैक दोहरीकरण के कारण उत्तर-रेलवे ने किया कई ट्रेन के रूट में बदलाव

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 11:28 AM IST
  • देश में कोरोना काल के चलते रेलवे से आवागमन काफ़ी प्रभावित हुआ है। अब प्रयागराज फाफामऊ स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक दोहरीकरण के चलते उत्तर रेलवे ने कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किए हैं।
उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने कई ट्रेनों के रूट में कुछ बदलाव किए हैं

लखनऊ. लखनऊ डिवीजन के प्रयागराज-फाफामऊ स्टेशनों के बीच रेलवे ट्रैक दोहरीकरण काम के चलते ट्रेनों का आवागमन थोड़े दिन के लिए प्रभावित होगा। इस कारण उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने अपनी कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है।

उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है. रेलवे ने ट्वीट करके जानकारी दी कि लखनऊ डिवीजन के प्रयागराज-फाफामऊ स्टेशनों के बीच ट्रैक के दोहरीकरण के लिए प्री-नॉन इंटरलॉकिंग और नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाएगा. इस कारण 7 सितंबर 2020 तक ट्रेनों के आवागमन के लिए ये रूट ब्लॉक करने का निर्णय लिया गया है. आगे रेलवे ने कहा कि इस रूट की ट्रेनों को डॉयवर्ट मार्ग से चलाने का काम किया जाएगा.

लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा समेत यूपी के 11 जिलों में कोरोना संक्रमण का सीरो सर्वे

अगर आवश्यक कार्यों के कारण आप इधर कुछ दिन में रेल सफर करने वाले हैं तो ट्रेनों का टाइम टेबल पता करके ही निकले, जिससे आपको असुविधा ना हो।

देखें किन ट्रेनों के रूट में किया गया बदलाव :

- लोकमान्य तिलक टर्मिनस-वाराणसी कामायनी एक्सप्रेस 6 सितंबर तक प्रयागराज-प्रयागराज रामबाग-मंडुवाहीड-वाराणसी

- के रास्ते चलेगी।

- वाराणसी-लोकमान्य तिलक टर्मिनस कामायनी एक्सप्रेस 7 सितंबर तक वाराणसी-मंडुवाहीड-प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज मार्ग से चलाया जाएगा।

- गाजीपुर सिटी-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस 5 सितंबर को प्रयागराज-प्रयागराज रामबाग-मंडुवाहीड-वाराणसी-वाराणसी-सिटी मार्ग से जाएगी।

- आनंद विहार टर्मिनल-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस 4 सितंबर को वाराणसी-सिटी-वाराणसी- मंडुवाहीड-प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज मार्ग से गुजरेगी।

- बांद्रा टर्मिनस-गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस 4 सितंबर को प्रयागराज-प्रयागराज रामबाग-मंडुवाहीड-वाराणसी-वाराणसी-सिटी मार्ग से जाएगी।

- गाजीपुर सिटी-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस 6 सितंबर को वाराणसी-सिटी-वाराणसी- मंडुवाहीड-प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज मार्ग से चलाने का फैसला किया गया है।

- हावड़ा जं.-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस 3 सितंबर को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं.-चुनार-मिर्जापुर-प्रयागराज के रास्ते गुजरेगी।

- नई दिल्ली- हावड़ा जं. पूर्वा एक्सप्रेस 4 सितंबर को प्रयागराज-मिर्जापुर-चुनार-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं. मार्ग से चलाने का फैसला किया गया है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें